ये बाज़ार तो सुहागरात के दिन अक्षत योनि का खून भी बेचने लगा!

Dr Sonali : बाज़ार आ गया है, इतना कि वह हमारी सुहागरात के दिन अक्षत योनि का खून भी बेचने लगा है. कई दिनों से मेरी कई मित्र इस पर लिख रही हैं. अमेजन पर खुले आम आपकी योनि को अक्षत दिखाने की होड़ चल रही है. इस तरह के प्रोडक्ट बताते हैं कि भीतर से हम सब कितने खोखले हैं. भीतर से हम सब वही है, कि हमें स्त्री एकदम अक्षत योनि की चाहिए, हम चाहे कितनी भी स्त्रियों के भीतर गए हों!

यह प्रोडक्ट केवल स्त्री ही विरोधी नहीं है बल्कि यह समाज विरोधी भी है. यदि यह बिक रहे हैं और लाभ ही हो रहा होगा, तो इसका अर्थ यह है कि इसे जमकर खरीदा जा रहा है. अब प्रश्न यह है कि क्या इस प्रोडक्ट को पुरुष खरीद रहे हैं या फिर स्त्रियाँ भी?

पुरुष तो यह खरीद कर अपनी होने वाली पत्नी को देंगे नहीं, तो जाहिर है कि यह या तो स्त्रियाँ खुद खरीद रही होंगी या फिर उनके घर की स्त्री सदस्याएं! यदि यह उत्पाद स्त्रियाँ खरीद रही हैं कि वह अपने पति के सामने कथित पवित्र घोषित हो जाएँगी. यह पवित्रता की अवधारणा क्या आज तक उनके दिमाग में बनी हुई है? या वह ऐसा करके समाज की उस कुरीति को पोषित नहीं कर रही हैं?

इस विज्ञापन में साफ़ लिखा हुआ है कि अपनी वर्जिनिटी को सुहाग रात पर कन्फर्म करें! यद्यपि जिस प्रोडक्ट पर शोर हुआ था, उसे हटा लिया है, मगर दूसरा प्रोडक्ट अभी है. स्त्रियों को ही संबोधित किया गया है. कि आप इसे किस प्रकार प्रयोग करें और कब तक प्रयोग करें! रक्त भी वही है! यह हद है! बाजारीकरण की यह हद है! और दर्द तो कतई है नहीं

Confirm your Virginity in wedding night! Introduce the Virgin Capsules with Virgin Blood Powder just finger deep and about 1-3 hours before the planned sexual intercourse. The capsules and the high-quality blood powder contained therein have then completely dissolved. During sexual intercourse, it mixes with your vaginal secretions and runs as a trace of blood in a natural amount. To intensify the feeling of virginity, by tightening the vaginal entrance, we recommend the 1-2 weeks of use in advance with the Revitalize 100. If you prefer to consider the short-term solution, we recommend you to use the VirginiaCare Advanced. This is intended for the use of 30 minutes – 2 hours before the planned sexual intercourse and also confirms reliably your virginity by our virgin blood powder. Same with real blood! Blood powder turns blood red in combination with moisture and dissolves completely! Advantages: Simple, fast, secure & convenient. No side effects. Not toxic. No surgery. No pain. No needles. No anesthesia. No medication. No doctor visits. Store dry .

मगर इस हद के लिए कौन उत्तरदायी है? अक्षत योनि के प्रति पुरुष की लालसा ही इसके लिए उत्तरदायी है. हर लम्पट से लम्पट पुरुष को अपने लिए सीता जैसी कन्या चाहिए होती है. यह सभी जानते हैं कि आज के समय में या पहले भी शादी से पूर्व संपर्क में आना आम बात है, यह संपर्क कितना और किस हद तक आगे बढ़ता है, यह भी केवल दो लोगों के ही बीच रहता है.

पुरुष और स्त्री के रूप में हम इतने जड़ क्यों हैं कि बाज़ार इन जड़ताओं का लाभ उठा रहा है. और एक बात जब यह सर्च कर रहे हैं, तो हमारा डेटा भी उस वेबसाईट के पास पहुँच रहा है और वह हमें इनसे मिलताजुलता और उत्पाद दिखा रहा है. हम रोज़ जड़ता भरे आंकड़े में बदलते जा रहे हैं. आखिर क्यों? यह जड़ताएं केवल यहाँ हैं, ऐसा नहीं हैं, यह उत्पाद भारत के नहीं हैं. हमें उसी दिन विरोध करना था, जब बाज़ार लड़कियों को केवल उत्पाद दिखा रहा था, पुरुषों के अंडरवियर को देखते ही उस पर चुम्बनों की बौछार होने लगती है, और इस तरह हमने लड़की को खुले बाज़ार में यह दिखाते हुए रख दिया कि वह किसी भी अंडरवियर से प्रभावित हो जाएगी. अब पुरुष इसी सिद्धांत से देखता है और जब वह सभी लड़कियों को सुलभ मानेगा, ऐसे में खुद के लिए कोने में बैठी हुई सिकुड़ी हुई एक ऐसी दुर्लभ कन्या खोजेगा, जिस पर पुरुष का साया नहीं पड़ा, हाँ कमा वह भी उसके जितना रही हो या उससे थोडा सा कम!

हम ऐसे विरोधाभासी समाज में इस समय रह रहे हैं, जहां पर चंद सेलेब्रिटी आकर ड्यूरेक्स के साथ #whyborein bed आदि जैसे ट्रेंड चलाकर आपके शयनकक्ष को सोशल मीडिया का हिस्सा बना देते हैं, और फिर सभी चटकारे लेकर अपने किस्से सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं.

और वही बाज़ार जब आपके शयनकक्ष को बाजारू बनाता है और चुपके से अक्षत योनि का प्रसाद थमा जाता है!

आप कितने छल में जिएंगे?

बाज़ार के साथ बाजारू और कितना बनना है, बाज़ार के साथ और कितना जड़ बनना है, यह चिंतन का विषय होना चाहिए

ब्लागर, अनुवादक और टिप्पणीकार डॉ. सोनाली की एफबी वॉल से.

आज का पत्रकार : दफ्तर में शराब पीकर किन्नरों संग डांस!

आज का पत्रकार : दफ्तर में शराब पीकर किन्नरों संग डांस!

Posted by Bhadas4media on Tuesday, October 22, 2019

‘भड़ास ग्रुप’ से जुड़ें, मोबाइल फोन में Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *