कुछ चैनलों के मालिकों के संबंध ‘अंडरवर्ल्ड’ से : सुभाष चंद्रा

मुंबई : मीडिया क्षेत्र की हस्ती सुभाष चंद्रा ने आज न्यूज चैनलों में स्वामित्व ढांचे संबंधी नियामकीय नियमों पर आज सवाल उठाये और कहा कि अगर किन्हीं न्यूज चैनलों का ‘स्वामित्व अंडरवर्ल्ड के पास’ हो तो हैरानी वाली बात नहीं होगी. दिन ब दिन न्यूज चैनलों की बढती संख्या के मद्देनजर चंद्रा ने कडे वित्तपोषण मानक तय करने का भी आह्वान किया है जैसा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने वित्तीय संस्थानों को मामले में किया है ताकि धन के स्रोत की जांच की जा सके.

चंद्रा की कंपनी जी ब्रांड से अनेक न्यूज चैनल व मनोरंजन चैनल चलाती है. कंपनी द्वारा जारी बयान में उन्होंने कहा है, ‘आज मीडिया विशेषकर न्यूज चैनलों में स्वामित्व बहुत ही अस्पष्ट है. हमें हैरानी नहीं होनी चाहिये अगर इनमें से कुछ न्यूज चैनलों का स्वामित्व अंडवर्ल्ड से जुडे तत्वों के पास हो.’ चंद्रा ने न्यूज चैनलों में बेहतर नियामकी प्रणाली का आह्वान किया है.

चंद्रा ने आगे कहा है, ‘मजबूत मीडिया आचार व आचार संहिता के साथ एक मीडिया परिषद समय की जरुरत है. जैसा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकिंग क्षेत्र में इस तरह की जांच परख की व्यवस्था की है.’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि कुछ मीडिया मालिक अपनी अवैध गतिविधियों को छिपाने के लिए न्यूज कारोबार का इस्तेमाल कर रहे हों. चंद्रा ने उद्योग जगत से इस मुद्दे पर एक साथ आकर आवाज उठाने की अपील की है.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “कुछ चैनलों के मालिकों के संबंध ‘अंडरवर्ल्ड’ से : सुभाष चंद्रा

  • rahul singh says:

    Ye sach hai. Deepak chaursia ka news channel bhi unme ek hai. Jisme congress ke ek neta aur daud ka paisa laga hai. Iske jankari bharat sarkar ko bhi hai. Lekin ye koi gunah nahi.

    Reply
  • subhash chandra khud ek bada chor hai. media channel sirf paisa kamaane ke liye chala raha hai. uske sansthan me dilip tiwari aur vashindra mishra jaise chor baithe hain jo yuva patrakaron ko nikaal rahe hain aur unka jeevan kharab kar rahe hain. chor chor chor

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code