हर्षवर्धन शाही समेत ये पांच पत्रकार यूपी में नए सूचना आयुक्त बने

हर्षवर्धन शाही (वरिष्ठ पत्रकार, गोरखपुर)

पत्रकारों पर यूपी सरकार की नेमतें बरसीं… पांच पत्रकार बने सूचना आयुक्त… मान्यता समिति भी गठित… पिछले 24 घंटे से लखनऊ के पत्रकारों को योगी सरकार पद और रुतबों से मालामाल कर रही हैं. संभव है जल्द ही उर्दू अखबारों पर सरकार की मेहरबानी बरसे. अब तक मिली जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ने नये सूचना आयुक्तों की सूची जारी कर दी है जिसमें पांच पत्रकार शामिल हैं. इनके नाम हैं- नरेंद्र श्रीवास्तव, अजय उप्रेती, हर्षवर्धन शाही और सुभाष चंद्र. ये पांचों यूपी के नये सूचना आयुक्त होंगे.

हर्षवर्धन शाही गोरखपुर के वरिष्ठ पत्रकार हैं और लंबे समय तक हिंदुस्तान अखबार में रहे हैं. हर्षवर्धन शाही को सीएम योगीजी का करीबी माना जाता है. सूचना आयुक्त के लिए इनका नाम काफी पहले से तय था.

नवनियुक्त सूचना आयुक्तों की खबर आने से पहले सूचना विभाग ने प्रेस मान्यता समिति के गठन का एलान कर दिया. इसमें विभिन्न संस्थाओं / संगठनों से एक दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल किये गये हैं. काफी दिनों से लंबित समिति का गठन हो जाने के बाद अब प्रतीक्षारत पत्रकारों की मान्यता होने का सिलसिला शुरू हो जायेगा. एक सप्ताह बाद 28 फरवरी को नवगठित मान्यता समिति की बैठक आयोजित होगी. बैठक का सिलसिला तीन दिन तक जारी रहेगा जिसमें मान्यता आवेदन के दो सौ से अधिक प्रकरण रखे जायेंगे.


लखनऊ से वरिष्ठ पत्रकार नवेद शिकोह की रिपोर्ट. संपर्क : 8090180256

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर सब्सक्राइब करें-
  • भड़ास तक अपनी बात पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *