एयरएशिया इंडिया द्वारा केबिन क्रू की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश में भर्ती अभियान

मुम्बई : बेंगलुरू, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और गोवा को जोड़ने वाली दैनिक सीधी उड़ानों के साथ लखनऊ में अपने नेटवर्क विस्तार के अनुरूप एयरएशिया इंडिया एयरलाइन ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में केबिन क्रू के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। बेहतरीन ग्राहक सेवा प्रदान करने के अपने लक्ष्य के साथ आवेदकों को आमंत्रित करते हुए, एयरलाइन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से airasia.co.in/jointhecrew पर पंजीकरण आमंत्रित किए हैं।

भर्ती अभियान रविवार, 3 जुलाई 2022 को होटल ताजमहल, लखनऊ में होगा। भर्ती अभियान किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (एचएससी) या प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (पीयूसी) सर्टिफिकेशन (10+2) वाले उम्मीदवारों के लिए खुला है। अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं को लिखने और पढ़ने के मामले में उम्मीदवारों की अच्छी पकड़ होनी चाहिए और उनके पास वैध भारतीय पासपोर्ट होना चाहिए। उम्मीदवारों को निर्धारित लंबाई और बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) मानदंडों को पूरा करना भी आवश्यक है।

पंजीकरण तिथि- 3 जुलाई 2022, रविवार (पंजीकरण सुबह 9.00 बजे बंद हो जाएगा)

अंतिम दौर की तिथि- 4 जुलाई 2022

स्थान- ताजमहल लखनऊ, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

पंजीकरण लिंक- airasia.co.in/jointhecrew

2022 में एयरलाइन ने अनुकरणीय ग्राहक सेवा सुनिश्चित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं की भर्ती और उन्हें तैयार करने की अपनी रणनीति के अनुरूप दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे और देहरादून में केबिन क्रू के लिए भर्ती अभियान चलाया है। चयनित उम्मीदवारों को चिकित्सा और पृष्ठभूमि की जांच से गुजरना होता है और इसके बाद उन्हें एयरएशिया इंडिया की व्यापक 100-दिवसीय केबिन क्रू प्रशिक्षण प्रक्रिया के लिए पात्र माना जाता है। इस प्रक्रिया में उन्हें केबिन सेफ्टी और सर्विस डिलीवरी में विशेषज्ञता प्रदान की जाती है। क्यूरेटेड पाठ्यक्रम सॉफ्ट स्किल्स और फंक्शनल ट्रेनिंग पर जोर देता है, जिसमें शामिल हैं –

  • ग्रूमिंग
  • ग्राहक केंद्रितता और कम्युनिकेशन स्किल
  • एविएशन सिक्योरिटी
  • खतरनाक सामान को संभालना
  • आवाज और उच्चारण का प्रशिक्षण
  • सुरक्षा और आपातकालीन हैंडलिंग प्रक्रियाएं
  • दरवाजे के संचालन, इवेक्यएशन स्लाइड, डिचिंग और फायर ड्रिल के लिए व्यावहारिक अभ्यास
  • प्राथमिक चिकित्सा
  • सर्विस डिलीवरी

कठोर प्रशिक्षण उम्मीदवारों को प्रोफेशनल क्रू मंेबर बनने के लिए तैयार करता है जो दुनिया भर में प्रेरणादायक और प्रतिष्ठित है। चालक दल और उनके तत्काल परिवार के लिए व्यापक यात्रा और उड़ान भत्ते की सुविधा है।

दिल्ली में ड्रिल सेशंस के साथ-साथ बेंगलुरु में एयरलाइन के अत्याधुनिक रेड विंग्स ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण आयोजित किया जाता है। प्रशिक्षण के अंत में एक ग्रेजुएशन सेरेमनी में आधिकारिक तौर पर उन्हें सम्मानित किया जाता है।

एयरएशिया इंडिया में केबिन क्रू मेंबर बनना सिर्फ एक नौकरी नहीं है – एयरलाइन के पास एयरलाइनरेटिंग डॉट कॉम की जीरो इंसीडेंट रिपोर्ट के साथ उच्चतम सुरक्षा रेटिंग 7/7 है, और एयरलाइन अवार्ड विनिंग भोजन और सेवा प्रदान करती है। एयरएशिया इंडिया का केबिन क्रू विभाग ऐसे आत्मविश्वासी व्यक्तियों की तलाश करता है जो उज्ज्वल व्यक्तित्व वाले हों, जो समाधान-उन्मुख और सहानुभूति के साथ विमान सेवाओं, और सुरक्षा प्रक्रियाओं के प्रबंधन जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम हों। एयरएशिया इंडिया के गेस्ट-फेसिंग एंबेसडर के रूप में, केबिन क्रू से संगठन के मूल्यों को कायम रखने और मेहमानों को अनुकरणीय सेवा देने की उम्मीद की जाती है।



 

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए क्लिक करें- BWG-1

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code