कृपया डीडी न्यूज के नाम पर 1 रुपया भी न दें!

फर्जीवाड़े से परेशान दूरदर्शन (डीडी न्यूज़) के संवाददाता ने दिया इश्तिहार

मिर्जापुर जनपद से दूरदर्शन (डीडी न्यूज़) के अधिकृत संवाददाता समीर वर्मा को एक विज्ञापन प्रकाशित कराकर लोगों को बताना पड़ा कि उन्होंने आजतक किसी से कोई पैसा नहीं लिया है और अगर कोई डीडी न्यूज के नाम पर उगाही कर रहा हो तो फौरन सूचित करें.

बताया जाता है कि कई फर्जी लोग अपने आपको डीडी न्यूज़ का संवाददाता बताते हुए मुख्यालय से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में धन उगाही में संलिप्त हैं. इसकी शिकायतें बढ़ने पर दूरदर्शन समाचार संवाददाता समीर वर्मा को वाराणसी से प्रकाशित प्रतिष्ठित समाचार पत्र आज में इस फर्जीवाड़े से संबंधित इश्तहार देना पड़ा है। वाराणसी से प्रकाशित दैनिक आज के 31 जनवरी 2021 के अंक में प्रकाशित विज्ञापन पर नजर डालें तो बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ ही एक सार्वजनिक अपील भी है.

इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि मिर्जापुर के समस्त ग्राम प्रधान, बीडीसी, पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष, चेयरमैन को सूचित किया जाता है कि डीडी न्यूज़ के नाम पर किसी भी संवाददाता को एक भी रुपए ना दें.

इसमें आगे लिखा गया है कि दूरदर्शन समाचार संवाददाता समीर वर्मा ने पिछले 12 वर्षों में किसी भी ग्राम प्रधान, बीडीसी, पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख, विधायक, राज्यमंत्री, पंचायत अध्यक्ष, चेयरमैन से एक रुपया भी विज्ञापन के नाम पर न पेट्रोल खर्च के नाम पर और न ही मिठाई के नाम पर लिया है। जैसा कि कई प्रधान विभिन्न राजनीतिक दलों के मीडिया प्रभारी व अन्य लोगों से पता चला है कि डीडी न्यूज़ के नाम पर पैसा मांगा जा रहा है। पैसा मांगने वालों को सिरे से नकार कर अधिकृत संवादाता समीर वर्मा के मोबाइल नंबर -7355906040 पर सूचना दें, जिससे इस तरह का कार्य करने वालों पर वैधानिक कार्रवाई की जा सके।

इस विज्ञापन के बाद डीडी न्यूज़ के नाम पर धन उगाही में लगे लोगों की हवा खराब होती नजर आ रही है. डीडी न्यूज़ संवादाता समीर वर्मा बताते हैं कि कुछ लोग अपने आपको डीडी न्यूज़ कर संवाददाता बताने के साथ ही यूट्यूब चैनल और अखबार का संक्षिप्त नाम डीडी न्यूज़ बताते हुए वसूली में लिप्त रहे हैं. इनकी बेजा हरकतों से कई सरकारी और अर्ध सरकारी प्रतिष्ठान के मुलाजिम भी परेशान हो गए. ग्रामीण क्षेत्रों खासकर मड़िहान तहसील क्षेत्र के राजगढ़ में बाइक पर डीडी न्यूज़ लिखवा कर चलने की शिकायतें मिल रही थी. पहले तो ऐसे लोगों को आगाह किया गया. फिर अब अखबार में इश्तहार दिया गया है. इसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

गौरतलब हो कि मिर्जापुर जनपद में जिनका पत्रकारिता से दूर-दूर से नाता नहीं है, यहां तक की ठीक से हिंदी लिखने की क्षमता न हीं है, वे भी अपने आप को पत्रकार बताकर रौब झाड़ रहे हैं. ये लोग पुलिस थानों, चौकियों, सरकारी दफ्तरों का चक्कर काटते मिल जाते हैं.

मीरजापुर से पत्रकार संतोष देव गिरि की रिपोर्ट.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर सब्सक्राइब करें-
  • भड़ास तक अपनी बात पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *