दर्जनों मांगों का पिटारा लेकर राजवभवन पहुंचा पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन व उसकी लखनऊ इकाई लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से शनिवार को राजभवन में एक शिष्टाचार भेंट की। प्रदेश महामंत्री रमेशचन्द जैन व लखनऊ के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला की अगुवाई में पत्रकारों के इस प्रतिनिधि मण्डल में वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार, एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार शर्मा, फोटोग्राफर व लखनऊ उपाध्यक्ष सुशील सहाय तथा कोषाध्यक्ष मंगल सिंह मौजूद थे।

इस मौके पर प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश के पत्रकारों की समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा। राज्यपाल राम नाईक ने उपजा के इस प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि वे पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए वे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखेंगें। राज्यपाल को दिए इस ज्ञापन में राज्य प्रेस मान्यता व विज्ञापन मान्यता समिति का तत्काल गठन करने वर्तमान नियमावली की विसंगतियों को दूर कर उसे पत्रकार हित में युक्तिसंगत स्वरूप प्रदान करने, राज्य स्तर पर पत्रकार उत्पीड़न के मामलों के त्वरित निस्तारण तथा अन्य समस्याओं पर विचार हेतु पत्रकार बन्धु का गठन करने, पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं को तत्काल रोकने की मांग की गई।

ज्ञापन में मीडिया और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करने हेतु जिला स्तर पर गठित सौहार्द समितियों (स्थायी समितियों) को सक्रिय कर इनकी नियमित बैठक कराने, उप्र शासन पत्रकारों की सुरक्षा हेतु पत्रकार सुरक्षा कानून का निर्माण करें अथवा विधिक स्तर पर पत्रकारों की सुरक्षा हेतु प्रावधान करने, प्रदेश के समस्त मान्यता प्राप्त पत्रकारों तथा उनके आश्रित परिजनों को (राजधानी लखनऊ सहित अन्य जनपदों के भी) राजधानी स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर एवं चिकित्सा शिक्षा संस्थान (एसजीपीजीआई) तथा राज्य सरकार के अधीन समस्त मेडीकल कॉलेजों में निःशुल्क चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए साथ ही चिकित्सीय उपचार हेतु समस्त दवाएं निःशुल्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने की मांग भी शामिल रही।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *