‘स्टार न्यूज’ के नाम पर ठगी की दुकान चलाने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

5 महिलाओं से शादी, 2 के साथ लिव-इन, 21 से शादी की बात चलाने वाले ठग की कहानी…. अभिषेक वशिष्ट उर्फ अभिनव शर्मा उर्फ अभिरुद्रांश नामक एक शख्स को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जब हरिद्वार से गिरफ्तार किया, तब यह दो महिलाओं के साथ लिव-इन में रह रहा था. अब तक पांच युवतियों से शादी कर दहेज के लाखों रुपए और गहने लेकर फरार हो चुका है. वह ज्‍यादातर उन महिलाओं को शिकार बनाता जो तलाकशुदा हैं.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र का रहने वाला यह शख्‍स काफी समय से खुद को स्टार न्यूज का बड़ा पदाधिकारी बताकर चैनल की फ्रेंचाइजी बांटने का काम कर रहा था. इसके झांसे में कई लोग फंसकर करीब पचास लाख रुपये इसे दे चुके हैं. ये ठग कभी खुद को ज्योतिषी तो कभी मीडिया मालिक तो कभी रीयल इस्टेट फील्ड में उद्यमी बनाकर ठगता रहता था. यह वर्तमान में 21 युवतियों और महिलाओं के संपर्क में था. सभी के साथ शादी को लेकर बातचीत कर रहा था.

अभिषेक वशिष्ट ने कई चैनलों में संवाददाता के तौर पर भी काम किया है. वह महिलाओं के सामने खुद को एक मीडिया कंपनी के मालिक के तौर पर पेश करता था और कई महिलाओं से शादी दहेज के पैसे और गहने लेकर फरार हो चुका है. अभिषेक वशिष्ट खुद को अक्षय दीप मीडिया हाउस का मालिक भी बताया करता था. वह खुद का करोड़ों का बिजनेस और हाई-प्रोफाइल फैमिली से संबंध रखने की बातें करके महिलाओं को फंसाता था.

अभिषेक वशिष्ट के खिलाफ दिल्‍ली के बाराखंभा थाने में एक युवती ने केस दर्ज कराया था. इसके बाद कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया. दिल्‍ली पुलिस ने उसके सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम भी रखा था. पुलिस के मुताबिक, अभिषेक वशिष्ट हरिद्वार में दो महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनके साथ लिव-इन में रह रहा था. इसी दौरान स्‍पेशल सेल को उसके बारे में खबर मिली.

अभिषेक ने पुलिस के सामने यह भी दावा है कि उसने न्यूज चैनलों में संवाददाता के तौर पर काम किया. 2002 में उसकी कविता से शादी हुई. उससे सात साल की बेटी है. फिर भी वह पत्‍‌नी और बच्चों को छोड़कर जालसाजी करता रहा. सूत्रों के मुताबिक, 2012 में वह ज्योतिषाचार्य भी बन गया था. एक चैनल पर वह आचार्य अतुल जी महाराज बनकर प्रोग्राम भी करने लगा था. बाद में पोल खुली तो मैनेजमेंट ने उसे बाहर का रास्‍ता दिखाया. 2016 में उसे चंडीगढ़ पुलिस भी गिरफ्तार कर चुकी है. उसने बिजनेसमैन को प्‍लॉट दिलाने बहाने ठग लिया था.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “‘स्टार न्यूज’ के नाम पर ठगी की दुकान चलाने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार”

  • KUNWAR MANVENDRA SINGH says:

    100 दिन चोर के 1 दिन कोतवाल के,काश सभी जालसाज और ठगो को गिरफ़्तार करने के लिये उत्तर प्रदेश पुलिस उत्तराखंड पुलिस से सीख ले तो लाखों गुना अच्छा है। पूरे भारत के सभी थानो में FIR में लिखित शिकायत में 90% जालसाज और ठग का मूल ठिकाना उत्तर प्रदेश,बिहार,झारखंड में है। इतने सारे ठग और जालसाज लोग उत्तर प्रदेश,बिहार, झारखंड से ही क्यो आ रहे है? बाकी राज्यो के लोगो का नाम ठगी और जालसाजी में क्यो नही आ रहा है?इस पर उत्तर प्रदेश,बिहार, झारखंड के जागरूक फ़ेसबुकिया लीग गंभीरता से मनन करे तो काफी लगाम लग सकता है।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *