दिग्गजों ने ‘न्यूज़ इंडिया’ के एक साल को बताया बेमिसाल…

न्यूज़ इंडिया का राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव

न्यूज़ इंडिया 24X7 के एक साल पूरे होने पर दिल्ली के ओबेरॉय होटल में ‘राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव’ का भव्य आयोजन हुआ, जिसमें देश की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं। राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव अपने आप में खास रहा क्योंकि इसमें नए भारत की तस्वीर को बेहद खास तरीके से पेश किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन इसलिए किया गया क्योंकि न्यूज़ इंजिया 24X7 एक साल के समय में देश की आवाज बनकर उभरा और देश-दुनिया की खबरों को आमलोग तक बेधड़क और बेबाक अंदाज में पहुंचाया और कम समय में लोगों के दिलोदिमाग में अमिट छापा छोड़ी।

न्यूज इंडिया के बेमिसाल एक साल पर राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव की परिकल्पना निम्स के चेयरमैन डॉक्टर बीएस तोमर और न्यूज़ इंडिया की एमडी दीक्षा शर्मा ने की और इनके मार्गदर्शन में आयोजन हुआ। 16 नवम्बर को दिल्ली के होटल ओबेरॉय में आयोजित राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ कौशल किशोर, केन्द्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, बीजेपी के सीनियर नेता सुब्रमण्यम स्वामी, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी,पुर्व सासंद महमूद मदनी ,छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, बीजेपी महासचिव अरूण सिंह, यूपी विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना और उत्तराखंड की विधानसभा स्पीकर रीतू खंडूरी, राजस्थान सरकार की मंत्री ममता भूपेश, किसान नेता राकेश टिकैत कॉंग्रेस महासचिव तारिक अनवर , कॉंग्रेस सासंद इमरान प्रतापगढी , सासंद मलूक नागर , सासंद नरेश गोयल , उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, पुर्व विधायक अलका लांबा जैसी देश की जानी मानी हस्तियों ने शिरकत किया।

निम्स के चेयरमैन डॉक्टर बीएस तोमर, न्यूज इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर दीक्षा शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर पंडित शैलेश तिवारी ने शंखनाद करके राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव का आगाज किया। इसके बाद कॉनक्लेव का हिस्सा बनने अतिथियों ने राजनीतिक परिदृश्य, सामाजिक बदलाव, आर्थिक नीतियों जैसे मुद्दों पर खुल कर चर्चा की। देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश में सड़क परिवहन की नीतियों, Highways के विशाल नेटवर्क और विकास और जनता से सड़कों का जुड़ाव जैसे कई मुद्दों को खुल कर देश के सामने रखा। उन्होंने देश को ये भी समझाया कि कैसे टोल देने के बाद भी आम आदमी के पैसे और समय बच रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इथेनॉल के इस्तेमाल से देश का पैसा बच रहा है। आखिर में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और उन्हें साधु-संतों का आशीर्वाद मिला है। गडकरी ने दावा किया कि वे अपने काम की बदौलत अगले लोकसभा चुनाव में कम से पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल करेंगे।

इस प्रकार से न्यूज इंडिया के राइजिंग इंडिया कॉन्क्लेव ने एक ऐसा मंच तैयार करने में सफलता हासिल की, जहां से जनता प्रेरणादायक लोगों और नीति निर्माताओं की बातें सुन सके और एक सकारात्मक बदलाव की ओर अग्रसर हो सके। राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव के मंच पर गायक, चित्रकार, नेता, किसान और धार्मिक केंद्रबिंदु से जुड़े दिग्गजों ने हिस्सा लिया। सही मायनों में ‘राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव’ महज एक कॉनक्लेव नहीं बल्कि नए भारत का सिबंल बनकर उभरा और देश को बिना किसी लाग लपेट के ज्वलंत मुद्दों को पेश किया। इसी वजह से मंच पर मौजूद दिग्गज वक्ताओं ने न्यूज़ इडिया के इस पहल की तारीफ की और न्यूज़ इंडिया को देश के आमलोगों के मसलों को साफगोई से उठाने वाला चैनल बताया और न्यूज़ इंडिया के बेहतर भविष्य की कामना की। साथ ही ‘राइजिंग इंडिया कॉनक्लेव’ के सफल आयोजन के लिए न्यूज इंडिया की टीम तारीफ की।



भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *