नशे के कारोबारियों का खेल उजागर करने पर संपादक व वितरक पर हमला

मुजफ्फरनगर। दवाई के कारोबार की आड़ में प्रतिबंधित नशे का का धंधा करने वालों को बेनकाब करने की मुहिम से छटपटाये माफियाओं द्वारा जिला परिषद में हिंद दर्शन समाचार पत्र के संपादक तथा वरिष्ठ पत्रकार ऋषिपाल सिंह व उनके अखबार वितरक पर हमला किया गया. हमले की विभिन्न पत्रकार संगठनों ने घोर निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किये जाने की मांग की है.

घटनाक्रम के अनुसार हाकर संजय जब हिंद दर्शन समाचार पत्र का वितरण करते हुए जिला परिषद मार्किट पहुंचा तो वहां पहले से ही मौजूद कुछ लोगों ने समाचार पत्र की प्रतियों को उससे छीन कर फाड़ दिया. विरोध करने पर उसके साथ धक्का-मुक्की व मारपीट भी की. नशे का कारोबार करने वाले यहां तक ही नहीं रुके. उन्होंने अपने हाकर के साथ मारपीट की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे समाचार पत्र के संपादक ऋषि पाल सिंह के साथ भी जमकर बदसलूकी करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली.

ऋषिपाल सिंह

बता दें कि ऋषि पाल सिंह ने अपने समाचार पत्र हिन्द दर्शन में दवाई की आड़ में नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था. समाचार प्रकाशित होने के बाद सवाल उठने लगे थे कि आखिर शहर में नशीली गोलियां लाता कौन है और नशीली गोलियां बेचने वालों की पुलिस पर पकड़ इतनी मजबूत कैसे है? पुलिस पर सवाल उठने लगे थे कि आखिर नशीली गोलियों के सौदागर पर पुलिस हाथ डालने से क्यों कतरा रही है.

जिला परिषद में गाली गलौज और मारपीट के बाद वरिष्ठ पत्रकार ऋषि पाल सिंह ने कहा कि वे किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे. मारपीट करने वालों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.

वरिष्ठ पत्रकार के साथ गाली-गलौच व मारपीट की वारदात को गम्भीरता से लेते हुए नेशनल मीडिया फोर्स ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दोषियों को तुरन्त गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है. नेशनल मीडिया फोर्स की शामली के शाखा कार्यालय पर संरक्षक रियासत अली ताबिश व अध्यक्ष सलीम चौधरी की संयुक्त अध्यक्षता व उपाध्यक्ष मेहरबान अली कैरानवी के संचालन में आयोजित मीटिंग में वरिष्ठ पत्रकार के ऊपर हुए कातिलाना हमले की कड़े शब्दों में निंदा की गई और कातिलों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई है। जिलाध्यक्ष सलीम चौधरी ने नेशनल मीडिया फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. जसबीर आर्य को भी पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए उनसे भी अपने स्तर से कार्यवाही कराने की गुहार लगायी है।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *