बवाली भीड़ ने हिंदुस्तान अखबार के फोटो जर्नलिस्ट को पीट कर अधमरा कर दिया

कानपुर जनर्लिस्ट क्लब ने एसएसपी को ज्ञापन सौपकर फोटो जर्नलिस्ट के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की… कानपुर । शुक्रवार देर रात बेकनगंज थाना क्षेत्र के तलाक़ महल इलाके में केबिल बॉक्स में करंट उतरने से पूर्व सविंदा गैंगमैन मुन्ने खां की मौत हो गयी थी। मुन्ने की मौत के बाद गुस्साए लोग वहाँ पहुँची केस्को टीम को बंधक बनाकर पीटने लगे।

बवाल की सूचना पाकर एसएसपी, एडीएम सिटी कई थाने का फ़ोर्स पहुँचा तभी बवाल कवर करने हिंदुस्तान अखबार के वरिष्ठ छायाकार रोहित त्रिवेदी भी पहुँचे। इस पर वहाँ मौजूद बवालियों ने रोहित को घेर कर उनका कैमरा और पैसे लूट लिए। जान से मारने की नीयत से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। इससे रोहित गम्भीर रूप से घायल हो गए।

शनिवार सुबह घटना की जानकारी होते ही पत्रकारों में भारी आक्रोश फैल गया। कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के महामंत्री अभय त्रिपाठी की अगुवाई में सैकड़ों पत्रकारों ने बवालियों पर तत्काल मुकदमा, बवालियों की अविलंब गिरफ्तारी और लूटा गया कैमरे को बरामद करने की मांग को लेकर कानपुर पुलिस ऑफिस पहुँचकर SSP अनन्त देव को एक ज्ञापन सौंपा।

एसएसपी ने कानपुर जर्नलिस्ट क्लब की सभी मांगो को मानते हुए तत्काल बेकनगंज थाना प्रभारी को एफआइआर दर्ज कर बवालियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। साथ ही अवगत कराया कि कल की इस घटना को लेकर पुलिस, प्रशासन, केस्को और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई थी। इसमें विधायक अमिताभ बाजपेयी ने छायाकार रोहित के लूटे गए कैमरे की चर्चा की। इस पर केस्को ने छायाकार को कैमरा अपनी तरफ से देने का आश्वासन दिया। एसएसपी द्वारा जर्नलिस्ट क्लब के प्रतिनिधि मंडल को हमलावरों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया गया। इस पर जर्नलिस्ट क्लब द्वारा कहा गया कि अगर जल्द दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पत्रकार सड़कों पर उतरकर चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगा।

प्रमुख रूप से जर्नलिस्ट क्लब के चेयरमैन सुरेश त्रिवेदी, महामंत्री अभय त्रिपाठी, उपाध्यक्ष श्याम तिवारी, कोषाध्यक्ष-अविनाश उपाध्याय, मन्त्री दिलीप सिंह, सँयुक्त मन्त्री तरुण अग्निहोत्री, शैलेन्द्र मिश्रा, नीरज तिवारी, पुष्कर बाजपेयी, वरिष्ठ पत्रकार विनोद पाण्डेय, राजेश द्विवेदी, कुमार त्रिपाठी, गौरव चतुर्वेदी, गौरव श्रीवास्तव, संजय त्रिपाठी, अभिषेक गुप्ता, गजेन्द्र सिंह, संजय लोचन पांडेय, ब्रजेश दीक्षित, चन्द्र प्रकाश गुप्ता, शाहिद पठान, अजय पत्रकार, प्रभात गुप्ता, डिम्पल श्रीवास्तव, अमित गुप्ता, मार्शल विपिन गुप्ता, सुबोध शर्मा, नवनीत जयसवाल आदि पत्रकार मौजूद रहे।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code