लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार संतोष बाल्मीकि के पुत्र का जीवन मुश्किल में, आर्थिक मदद की जरूरत

Dinesh Pathak : कृपया मदद करें। शेयर करें। एक नौजवान के जीवन का सवाल है। हजार रुपए देने वाले सिर्फ 300, दो हजार देने वाले सिर्फ 150 या पाँच हजार देने वाले सिर्फ 60 दानवीरों की जरूरत है। मतलब सिर्फ तीन लाख रुपया। मैं जानता हूँ कि यह रकम बड़ी नहीं है लेकिन तब जब कुछ लोग हाथ बढ़ा दें। कठिन क्षण है। आप सबसे एक विनम्र दरख़्वास्त करने का दुस्साहस कर रहा हूँ।

आज ही जानकारी मिली कि मेरे बहुत पुराने साथी, मित्र, हिंदुस्तान, लखनऊ के विशेष संवाददाता श्री संतोष बाल्मीकि के सुपुत्र सृजन बीते 20 से ज्यादा दिनों से गंभीर हालत में पीजीआई के आईसीयू में दाखिल हैं। 26 वर्ष का यह नौजवान पैंक्रियाज की बीमारी का शिकार है।

संतोष के पास अब पैसे नहीं हैं। कहीं से अभी कोई मदद भी नहीं मिल पाई है। मेरी जानकारी के मुताबिक इस बच्चे के इलाज में लगभग तीन लाख रुपया लगना है। मैं अपने स्तर पर जो कर सकता हूँ, कर रहा हूँ। कुछ और मित्र सामने आए हैं।

लेकिन मुझे लगता है कि अगर संतोष के चाहने वाले साथी थोड़ी थोड़ी मदद कर दें तो सृजन के इलाज में उनके लिए बड़ी मदद हो जाएगी। मेरी गुजारिश है कि आपमें से जो भी साथी हजार, दो हजार, पाँच हजार की मदद करना चाहें, तो संतोष के व्यक्तिगत खाते में जमा कर सकते हैं। उन्हें मिलकर दे सकते हैं। इस पोस्ट को शेयर करने से भी संतोष जी की मदद होगी।

Santosh kumar Valmeeki
Account number 00781140043653
एचडीएफसी बैंक, महात्मा गांधी मार्ग, हजरतगंज, लखनऊ।
IFSC HDFC0000078

लखनऊ के पत्रकार दिनेश पाठक की एफबी वॉल से.


कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार संतोष बाल्मीकि के पुत्र का जीवन मुश्किल में, आर्थिक मदद की जरूरत”

  • Yashwant Bhai bahut sahi karte hain aap.
    1000 Rs a/c me transfer karwa diye hain.

    AP Bharati (Patrakar)

    Rudrapur, Uttarakhand
    # 9897791822

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *