‘दबंग दुनिया’ में विवाद, हलचल और तरह-तरह की कानाफूसी

दैनिक दबंग दुनिया इंदौर के स्थानीय संपादक ललित उपमन्यु और उप संपादक विजय पाठक के बीच बीते दिनों एक खबर को लेकर विवाद हो गया. हुआ यूं कि पाठक ने उपमन्यु को कहा कि फलां खबर पहले पेज लायक नहीं है, तो उपमन्यु ने कहा कि यह तो पहले पेज पर ही जाएगी. इसी को लेकर विवाद बढ़ गया. बात तूतू मैंमैं तक आ गई. पाठक और उपमन्यु में बात इतनी बढ़ी कि कहने वाले कहते हैं कि एक ने दूसरे का कालर तक पकड़ लिया. फिर क्या था, दूसरे ने पहले को तमाचा जड़ दिया. फिर दोनों भरे संपादकीय कक्ष में कुछ मिनट तक एकदूसरे पर लात घूंसे चलाते रहे. इस घटना के दिन चेयरमैन किशोर वाधवानी नईदिल्ली में थे. वे इंदौर आए और जमकर लताड़ लगाई.

चर्चा है कि दैनिक दबंग दुनिया इंदौर के न्यूज ए़डिटर कपिल भटनागर का डिमोशन कर दिया गया है. कपिल को ऐसा परेशान करने और संस्थान छोड़ने के लिए मजबूर करने के वास्ते किया गया है. किशोर वाधवानी अपने अखबार को गुटखा फैक्ट्री की तरह ही चलाता है. जिसे चाहे रखो, जब चाहे निकाल दो. जब चाहे आगे बढ़ा दो, जब चाहे नीचे गिरा दो.

एक कानाफूसी है कि नईदुनिया (इंदौर) में इन दिनों बड़े बदलाव के संकेत दिखाई दे रहे हैं. चीफ एडीटर श्रवण गर्ग कुछ उखड़े से लग रहे हैं. इसके पीछे कारण बताया जा रहा है, पिछले सप्ताह श्रवण गर्ग से मिलने ‘दबंग दुनिया’ के मालिक और गुटका किंग किशोर वाधवानी और उनके नए-नए सीईओ प्रवीण खारीवाल का नईदुनिया दफ्तर आना. इनके आने से ‘नईदुनिया’ में बवाल सा मच गया और बात जागरण मैनेजमेंट के पास कानपुर तक पहुँच गई. ख़बरें बताती है कि श्रवण गर्ग और किशोर वाधवानी के बीच लम्बे अरसे से बातचीत चल रही है. वाधवानी चाहते हैं कि श्रवण गर्ग ‘दबंग दुनिया’ ज्वाइन कर लें. गर्ग को ये ऑफर तब भी मिला था, जब वे दैनिक भास्कर से विदा हो रहे थे. लेकिन, श्रवण गर्ग को ‘नईदुनिया’ का ऑफर अच्छा लगा और उन्होंने किशोर वाधवानी को टरका दिया. अब फिर से श्रवण गर्ग और किशोर वाधवानी संपर्क में हैं.

उधर, चर्चा है कि प्रवीण खारीवाल के दबंग दुनिया का सीईओ बनकर आने के बाद लग अखबार में अब खारीवाल के लोगों की भरमार होगी. खारीवाल ने भी पुराने लोगों को बाहर करने का मूड बना लिया है, ताकि अपनों की भर्ती हो सके. संपादकीय के अलावा प्रसार और मार्केटिंग में भी नई भर्ती होगी. किशोर वाधवानी भी जिन लोगों से उकता चुके हैं, उन्हें इस बहाने किनारे करने की योजना है. चर्चा है कि विनोद शर्मा और वैभव शर्मा जो ‘दबंग दुनिया’ में पहले दिनों से जमे हैं, उनके नाम भी प्रवीण खारीवाल की लिस्ट में है.  देखना है कि आने वाले दोनों में कौन-कौन ‘दबंग से विदा लेता है.

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Comments on “‘दबंग दुनिया’ में विवाद, हलचल और तरह-तरह की कानाफूसी

  • manohar sharma says:

    श्रवण गर्ग के दबंग दुनिया में जाने की खबरें हकीकत से परे लगती है। क्योंकि ऐसी खबरें पहले भी कई बार उडी है लेकिन वे अफवाह ही साबित हुई है। दरअसल, श्रवण गर्ग जिस भी संस्थान में काम कर रहे होते है उसके प्रबंधन पर दबाव बनाने और अपनी मार्केट वेल्यू साबित करने के लिए खुद ही ऐसी खबरें अपने विश्वस्त लोगों के जरिये फैलाते रहते है। चौथा संसार, फ्री प्रेस, शनिवार दर्पण, दैनिक भास्कर आदि अखबारों में काम करते हुए वे ऐसा ही करते रहे हैं। इन दिनों नईदुनिया में भी अपने दिन लदने के अंदेशे की वजह से वे अपने बारे में इसी तरह की खबरें अपने दलालों के जरिए मार्केट में चलवा रहे हैं और बौखलाहट में आकर आफिस में अपने सहयोगियों के साथ गाली-गलौच भरा व्यवहार कर रहे है।

    Reply
  • Ye garg bada badmaash hai bhai…. iski aukaat chavanni ki nahi hai par sala maliko ko bevkoof bana bana kar apana bhaav rupaye ka kiye hoe hai…. khair ek din tho latiyaya hi jayega…. jaise bhaskar ne latiyaya hai 🙂

    Reply
  • Sanjay Sharma says:

    Dabang Dunia mein Munish Sharma ki jagah ab Amitabh Tiwari naye editor ho gaye hai print line ke anusar. Tiwari, Times of India, Deccan Herald, Free Press, Sahara Samay mein karya kar chuke hai. Abhi wo Mukesh Ambani ki company RJIL 4G se State Cordinating Officer ki post chhod ke Dabang Dunia join kiye hai.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *