मोबायल से क्लीपिंग बना रहे युवक को दरोगा ने जमकर पीटा, युवक खुद को पत्रकार बताता रहा

: गुण्डों से पिटती पुलिस आम लागों पर निकाल रही है भड़ास : मथुरा । भूतेश्वर तिराहे पर हुये झगड़े में पीड़ित और पुलिस कार्रवाई की वीडियो क्लीपिंग बना रहे एक कथित नवयुवक पत्रकार की पुलिस ने बुरी तरह पिटाई कर दी। बीच चौराहे पर पिटता नवयुवक खुद के किसी मीडिया संस्थान से जुड़े होने की बात कहता रहा लेकिन दरोगाजी ने एक ना सुनी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दबंग दरोगा ने युवक का मोबायल सड़क पर फैंककर तोड़ दिया और जमकर लातघूसों से युवक को पिटाई की। भरे चौराहे पर पुलिस की इस दबंगई को देख रहे एकत्रित आम लोगों को भी दरोगा ने मॉं-बहन की गालियॉं देते हुये लाठियॉं फटकारते तितर-बितर कर दिया।

पुलिस की इस दंबगई को देख चौराहे पर भगदड़ की स्थिति बन गई। स्वयं को पत्रकार बता रहे नवयुवक को जीप में डालकर पुलिस अपने साथ ले गयी। आम लोगों का कहना था कि युवक निर्दोष था उसका कसूर केवल इतना था कि वह अपने मोबाईल से वीडियो बना रहा था । इसी बात पर आरोपी दरोगा किशोरवय युवक को किसी हिस्ट्रीशीटर की तरह पीटता रहा । लोगों का कहना था कि पुलिस गुण्डे बदमाशों के सामने तो नतमस्तक दिखायी देती है लेकिन आम जनता पर अपनी भड़ास निकाल कर भयभीत करती है । इस पुलिसिया रवैये को लेकर मौके पर मौजूद लोगों में खासा आक्रोश दिखायी दिया ।

दो रुपये के विवाद में घायल किया सीआरपीएफ का जवान
इससे पूर्व की घटना में फोटो स्टेट कराने आये सीआरपीएफ के एक जवान और दुकानदार में दो रूपयों को लेकर मारपीट हो गयी । इसमें दुकानदार ने जवान को पेपर कटर मारकर घायल कर दिया । घटनाक्रम के अनुसार मोहन पहलवान काम्पलैक्स स्थित एक फोटो स्टेट की दुकान पर मंगलवार की सुबह सीआरपीएफ झारखण्ड में तैनात ग्राम मोरा, खामनी निवासी लाखन सिंह कुछ फोटोस्टेट कॉपी कराने आया था । पैसे देते समय दो रूपये खुले होने ना होने के चलते दुकानदार से विवाद हो गया । आरोप है कि हाथपाई में दुकानदार ने जवान पर पेपर कटर से वार कर दिया । जिससे वह जख्मी हो गया । झगड़े की सूचना पर पुलिस ने पहुॅंचकर आसपास के लागों से पूछताछ की । इस बीच दुकानदार फरार हो गया । भीड़ एवं पुलिसिया पूछताछ की नवयुवक अपने मोबाईल से वीडियो रिकार्डिंग बना रहा था तभी एक दरोगा ने उसे पकड़ लिया और बुरी तरह धुनाई कर डाली। 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *