ज्यादा शराब पीने से सांसद के बेटे की मौत

-कौशल किशोर-

शराब को न खुशियों को हां… मेरे बेटे आकाश किशोर उर्फ जेबी की मृत्यु चोरी छुपे शराब पीने से ज्वाइंडिस हो जाने से और लीवर डैमेज हो जाने के कारण 28 वर्ष की उम्र में विगत 19 अक्टूबर 2020 को हो गई। मेरा बेटा अपने पीछे अपनी पत्नी और एक 2 वर्षीय बच्चे को छोड़ गया है।

हमने पूरा प्रयास किया की बेटा आकाश किशोर नशा छोड़ दें, कई बार नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती भी कराया उसने नशा छोडा भी लेकिन कुछ लोग उसके पीछे लगे रहे। जब मै करोना पॉजिटिव होकर एडमिट हो गया तो फिर से उसने शराब पी ली जिसके कारण लिवर डैमेज हो गया और अंत में उसकी मृत्यु हो गई।

हम और हमारा पूरा परिवार बहुत आहत हैं। हमारे बच्चे पत्नी भाई और भतीजे बहुत ही दुखी हैं। हमने संकल्प लिया है की नई पीढ़ी के लड़कों को कोई न कोई तो पहली बार शराब पिलाता है नशा कराता है कोई भी अपने आप नशा नहीं करता उन्हें कोई न कोई नशा करने के लिए प्रेरित करता है।

मेरा बेटा भी इसी का शिकार हुआ। मैंने बहुत लोगों का नशा छुड़वा दिया शराब, बीड़ी, सिगरेट, मसाला छुड़वा दिया, लेकिन मेरा खुद का बेटा शराब नहीं छोड़ सका, मुझे इस बात की बहुत तकलीफ है।

इसलिए मैने निर्णय लिया है कि नई पीढ़ी के लोग नशे से बचें मेरे बेटे की तरह किसी दूसरे का बेटा या बेटी नशे का शिकार होकर कम उम्र में अपनी जान न गंवाये है इसलिए नई पीढ़ी को हमको नशे से बचाने के लिए आंदोलन करना पड़ेगा और इसके लिए हमने 3 दिसंबर 2020 को लखनऊ के गांधी भवन सभागार में प्रातः 11:00 बजे से एक नशा मुक्त समाज बनाने का आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है। 3 दिसंबर 2020 को एक हजार नवयुवक यह संकल्प लेंगे कि हम किसी भी प्रकार का नशा अपने जीवन में नहीं लेंगे और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को नशे से बचाने का काम करेंगे यह एक हजार नवयुवक हर महीने एक और युवक को अपने साथ जोड़ेंगे और उससे भी संकल्प कराएंगे कि वह अपने जीवन में किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेगा।

हम आपकी मदद चाहते हैं। हम जानते हैं कि बहुत से परिवार नशे की वजह से बर्बाद हो गए हैं। लोग बर्बाद हो गए हैं। लोगों की जानें चली गई हैं, लोगों के घर टूट गए हैं। बच्चे बेघर हो गए हैं। अनाथ हो गए हैं।

स्थिति बहुत खराब है। सरकार नशाबंदी का कानून भले ले आए लेकिन जब तक पीने वाले लोग रहेंगे नशा करने वाले लोग रहेंगे तो चोरी छुपे ब्लैक मार्केटिंग में भी नशे को करते रहेंगे। जब तक समाज इसके लिए तैयार नहीं होगा तब तक नशा मुक्त समाज नहीं बन सकता। नशामुक्त भारत नहीं बन सकता, इसलिए इस मुहिम में हमारे साथ आप जुड़ने का कष्ट करें।

मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि मेरे बेटे आकाश किशोर को नशे के कारण पीलिया हुई इसकी वजह से लीवर खराब हुआ जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। उसका 2 वर्ष का बच्चा बिन बाप का हो गया, उसकी पत्नी सौभाग्यवती से विधवा हो गई। हम लोगों ने अपना बेटा खोया उसके दोस्तों ने अपना मित्र खोया। उसकी प्रतिभा एक बहुत मिलनसार थी। अब और किसी का बेटा किसी का पति किसी का भाई नशे की वजह से न मरे इसलिए इस आंदोलन में नशा मुक्त समाज बनाने में आप हमारा सहयोग करने का कष्ट करें।

आपका शुभआकांक्षी

कौशल किशोर

सांसद, मोहनलालगंज

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

One comment on “ज्यादा शराब पीने से सांसद के बेटे की मौत”

  • Sanjog Walter says:

    कौशल जी मैं आपके साथ हूं जहां भी आपको मेरी जरूरत लगे मुझे जरूर फोन करें आपके दुख से मैं बहुत आहत हूं

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *