बगावत की आग दैनिक भास्कर तक पहुंची, कोटा में हड़ताल

मजीठिया वेज बोर्ड पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने वाले मीडियाकर्मियों के प्रताड़ना का सिलसिला तेज हो गया है. दैनिक जागरण नोएडा के कर्मियों ने पिछले दिनों इसी तरह के प्रताड़ना के खिलाफ एकजुट होकर हड़ताल कर दिया था और मैनेजमेंट को झुकाने में सफलता हासिल की थी. ताजी खबर दैनिक भास्कर से है. यहां भी मीडियाकर्मियों को सुप्रीम कोर्ट जाने पर परेशान किया जाना जारी है. इसके जवाब में दैनिक भास्कर के कोटा के दर्जनों कर्मियों ने एकजुट होकर हड़ताल शुरू कर दिया है.

सूत्रों ने बताया कि भास्कर प्रबंधन ने कोटा संस्करण के कर्मियों को सुप्रीम कोर्ट जाने की बात पता चलने पर चार पांच लोगों को आफिस आने से रोक दिया. इसकी जानकारी मिलते ही हर विभाग के दर्जनों कर्मचारी भड़क गए और एकजुट होकर काम रोको हड़ताल शुरू कर दिया. आईटी, प्रोडक्शन, संपादकीय, मार्केटिंग, एकाउंट समेत सभी विभागों के करीब पचास-साठ कर्मियों ने आफिस का बायकाट कर नारेबाजी शुरू कर दी. हड़ताल की खबर भास्कर प्रबंधन के पास पहुंचते ही हाथ पांव फूल गए. हर विभाग के स्टेट हेड को कोटा की ओर रवाना किया गया. उधर, संपादक और मैनेजर ने अपने अपने खास चिंटूओं को बहला-फुसला कर काम पर लगा लिया और किसी तरह अखबार छापने में सफल रहे. कर्मचारियों ने श्रम विभाग में लिखित तौर पर काम से रोके जाने की शिकायत की है और इसकी एक कॉापी थाने को भी दी है.

इस बीच, कोटा में कर्मचारियों के शोषण-उत्पीड़न और कार्य बहिष्कार की जानकारी मिलते ही भड़ास के एडिटर यशवंत सिंह दिल्ली से मेवाड़ एक्सप्रेस से कोटा के लिए रवाना हो गए. उन्होंने कर्मचारियों की टीम भावना और प्रबंधन से जूझने की क्षमता की सराहना की और पूरे भास्कर समूह के कर्मचारियों से अपील की कि वे किसी भी तरह के शोषण उत्पीड़न और अन्याय का न झेलें. जब तक गलत का विरोध नहीं किया जाएगा, तब तक मालिकों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “बगावत की आग दैनिक भास्कर तक पहुंची, कोटा में हड़ताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *