डाइनामाइट न्यूज़ के iOS App का वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हर्ष वर्धन ने किया शुभारंभ

नई दिल्ली : देश में तेज़ी से उभरते हुए मीडिया समूह डाइनामाइट न्यूज़ नेटवर्क से देश को काफी अपेक्षाएं हैं कि वह सकारात्मक पत्रकारिता से देश के विकास में अपना अहम योगदान दे। यह कहना है भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डा. हर्ष वर्धन का। यह बातें उन्होंने नई दिल्ली के इंदिरा पर्यावरण भवन में डाइनामाइट न्यूज़ के iOS मोबाइल एप का बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ करते हुए बुधवार को कही।

डा. हर्ष वर्धन ने कहा कि बेहद कम समय में डाइनामाइट न्यूज़ ने देश की पत्रकारिता में अपनी एक मज़बूत पहचान बनायी है। यही वजह है कि वे खुद भी ट्विटर पर डाइनामाइट न्यूज़ को फॉलो करते हैं। उन्होंने कहा कि नाम के अनुरुप ही खोजी पत्रकारिता डाइनामाइट न्यूज़ की विशिष्ट पहचान है।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि अलग तरह के कंटेट व प्रस्तुतीकरण की वजह से डाइनामाइट न्यूज़ जल्द ही भारतीय मीडिया में एक बड़े बदलाव का द्योतक बनेगा। डा. हर्षवर्धन ने कहा कि मीडिया में सेंशेनल खबरों को प्रकाशित करने का चलन है, ऐसे में डाइनामाइट न्यूज की यह जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि वह अपनी कंटेट पालिसी के मुताबिक समाज को पाजिटिव खबरें दे और मीडिया के लिये एक आदर्श बने। उन्होंने डाइनामाइट न्यूज को सफलता के नये आयाम प्राप्त करने के लिये शुभकामनाएं दी।

विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद दिल्ली चिड़ियाघर की निदेशक रेनू सिंह ने कहा कि ब्रेकिंग और ब्यूरोक्रेसी से जुड़ी ख़बरों के मामले में डाइनामाइट न्यूज़ की कोई सानी नही। उन्होंने कहा कि बेहद कम समय में डाइनामाइट न्यूज़ ने देश की राजधानी नई दिल्ली में अपना एक मज़बूत नेटवर्क खड़ा किया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि शीघ्र ही डाइनामाइट न्यूज़ का और कई रुपों में देश के अलग-अलग राज्यों में विस्तार होगा।

डाइनामाइट न्यूज़ के संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश ने कहा कि डाइनामाइट न्यूज़ नेटवर्क ने कहा कि डाइनामाइट न्यूज़ बिना किसी भेदभाव और पूर्वाग्रह के देश के हर पीड़ित, शोषित और गरीबों की आवाज बनेगा तथा विकासपरक पत्रकारिता में एक अग्रणी भूमिका निभायेगा। समारोह में बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक, पत्रकार, वकील, शिक्षाविद्, सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *