जयपुर में चौदह राज्यों के ढाई सौ से अधिक मीडिया शिक्षकों का सम्मेलन 2 से 4 अप्रैल तक

जयपुर (राजस्थान) : राजस्थान विश्व विद्यालय के मानविकी सभागार में दो अप्रैल से देश भर के जाने-माने मीडिया शिक्षक जुटेंगे। वे ‘समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में मीडिया की भूमिका’ विषय पर आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय अखिल भारतीय मीडिया शिक्षक सम्मेलन में शिरकत करेंगे। 

राजस्थान विश्व विद्यालय, जनसंचार केंद्र के अध्यक्ष प्रो.संजीव भानावत ने बताया कि सम्मेलन में अब तक ढाई सौ से अधिक अतिथियों के आने की अनुमति मिल चुकी है। राजस्थान विश्व विद्यालय, जयपुर, मणिपाल विश्वविद्यालय, जयपुर मीडिया एडवोकेसी स्वयंसेवी संगठन, लोक संवाद संस्थान और सोसायटी ऑफ मीडिया इनिशियेटिव फॉर वैल्यूज, इंदौर के तत्वावधान में आयोजित सम्मेलन के पहले दिन दो अप्रैल को सुबह दस बजे विवि के मानविकी पीठ सभागार में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.बीके कुठियाल प्रथम सत्र का उदघाटन करेंगे। 

प्रो.भानावत ने बताया कि सम्मेलन में देश के चौदह से अधिक राज्यों के प्रतिनिधि भाग लेने के लिए पंजीकरण करा रहे हैं। पूरे मीडिया जगत में इस तरह के पहले विशाल सम्मेलन में राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति हनुमान सिंह भाटी, नेशनल बुक ट्रस्ट के चेयरमैन बल्देव भाई शर्मा, टीवी 18 नेटवर्क के पत्रकार रमेश उपाध्याय, मणिपाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.संदीप संचेती, कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.सच्चिदानंद जोशी, ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव एन.के. सिंह आदि मुख्य रूप से भाग लेंगे। 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *