डिफाल्टर और भगोड़े विजय माल्या के लिए न्यूज चैनल्स ऐसे खबर पढ़ रहे हैं जैसे वो भारत का राष्ट्रपति हो!

Dhiraj Kumar Bhardwaj : 9000 करोड़ का कर्ज लेकर विजय माल्या तो भाग गया.. लेकिन न्यूज चैनल्स उसके लिये ऐसे खबर पढ़ रहे हैं जैसे वो भारत का राष्ट्रपति है.. “किंग ऑफ गुड टाइम्स विजय माल्या देश छोड़ कर जा चुके हैं.” शायद विज्ञापनों के अहसानों का बोझ अभी भी दबाये हैं.

Satyendra Ps : विजय माल्या सरकारी बैंकों का 9000 करोड़ रुपये लेकर विदेश चम्पत हो गए। कांग्रेस सरकार ने एयरलाइंस को बचाने के लिए सरकारी बैंकों से कर्ज दिलाकर बेल आउट कराया। बीजेपी सरकार ने सुरक्षित निकल जाने दिया! इसी काम के लिए है करदाताओं का पैसा! छात्रों को 5000 रुपये स्कालरशिप देने में जान निकल रही है और अपने बाप को मालामाल कर दिया?

Vijender Masijeevi : कहाँ तो ब्लैक मनी देश में आनी थी। उलटा हुआ ये कि ब्लैक मनी वाला ही फुर्र हो गया ऊपर से किंगफिशर कलैण्डरों की तस्वीरों से और हमेशा के लिए हाथ धो बैठा ये देश।

S.a. Naqvi : सरकारी बैंकों का 9000 करोड़ रूपया ड़कार कर चोर उद्योगपति विजय माल्या देश छोड़ कर भाग गया । राष्ट्रभक्त सरकार के वकील नें एफिडेविट देकर सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया।

Vikram Singh Chauhan : एक किसान जब कर्ज लेने बैंक जाता है तब उसे दूसरे बैंकों से अनापत्ति प्रमाण पत्र ,जमीन के कागजात , हलफनामा और बांड जमा करवाया जाता है। इसके बावजूद उन्हें लोन पास नहीं होता है। बैंक अफसर और किसान के बीच दलाली करने वाला एक बड़ा पैसा उनसे पहले ही ले लेता है। किसान के हाथ में सीधा पैसा भी नहीं आता। उन्हें किसी वस्तु की खरीदी करनी होती है तो ये पैसा व्यापारी के पास चला जाता है। फिर जैसे ही एक -दो माह हुआ बैंक किसान से वसूली के लिए दबाव बनाना शुरू करता है। उन्हें डराया जाता है कि अगर आप पैसा जल्दी जमा नहीं करोगे तो आपकी संपत्ति कुर्क हो जाएगी। डरा सहमा किसान अपने घर के दीगर खर्च को छोड़ गांव में अपनी इज़्ज़त बचाने फसल आते ही मज़बूरी में उसे व्यापारी के पास औने पौने दाम में बेच देता है। और जब फसल नहीं होती तो आत्महत्या के सिवा दूसरा विकल्प नहीं होता। उस देश में 9000 करोड़ का कर्जदार विजय माल्या को चुपचाप विदेश भेजना मोदी सरकार के लिए देशद्रोह से बड़ा अपराध है।

Ashutosh Ujjwal : विजय माल्या का नाम लेते ही सुप्रीम कोर्ट ने बैंकों को हड़का दिया. जब पता था वो बॉल लेकर भाग जायेगा तो उसे साथ क्यों खेलाया?

(फेसबुक से)


ये भी पढ़ें…

xxx

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *