संवाददाता की शिकायत करना ब्यूरो चीफ को पड़ा महंगा, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

हिंदी दैनिक समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा की लखनऊ यूनिट के सीतापुर जिले के मुख्यालय पर एक साल में तीन जिला संवाददाताओं को बदल दिया गया। बीते सोमवार को संस्थान के उच्च अधिकारियों ने उस कार्यालय संवाददाता को जिला संवाददाता बना दिया जिस पर निवर्तनाम जिला संवाददाता ने गंभीर आरोप लगाते हुए संस्थान के अधिकारियों से लिखित रूप में शिकायत की थी।

संस्थान के अधिकारियों ने शिकायत करने वाले जिला संवाददाता को ही पद से हटाकर आरोपित संवाददाता को जिला संवाददाता बना दिया।

राष्ट्रीय सहारा के सीतापुर मुख्यालय पर बीते साल जुलाई माह में ही वर्षों से कार्यरत जिला संवाददाता को हटाकर मुख्यालय पर डेस्क प्रभारी का कार्य देख रहे संजय द्विवेदी को ब्यूरो प्रभारी बनाया गया था। उस दौरान संजय द्विवेदी ने कार्यालय संवाददाता पद पर कार्य कर रहे रामकृष्ण पाण्डेय पर गंभीर आरोप लगाते हुए सितंबर 2019 में हटा दिया था।

इसके बाद रामकृष्ण पाण्डेय यूनिट के उच्च अधिकारियों से सांठगांठ कर ब्यूरो प्रभारी संजय द्विवेदी को हटवा दिया। 17 अक्टूबर को चन्द्र भूषण सिंह को नया जिला संवाददाता बनाया गया था।

करीब चार माह के बाद ही जिला संवाददाता चन्द्र भूषण सिंह ने विवादित संवाददाता रामकृष्ण पाण्डेय पर धनउगाही व संस्थान विरोध कृत्यों जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए यूनिट हेड समेत उच्च अधिकारियों को लिखित रूप में शिकायत की। अधिकारियों ने शिकायत को संज्ञान में लेने के बजाय विवादित संवाददाता को जिला संवाददाता बना दिया।

27 जुलाई को एच आर हेड ऋषि सहाय व विपणन प्रबंधन शिखर जौहरी सहित मुख्यालय के उच्च अधिकरियों ने विवादित कार्यालय संवाददाता को जिला संवाददाता का कार्यभार ग्रहण कराया।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *