प्रिंट एवं ईलेक्ट्रॉनिक मिडिया के पत्रकारों के लिए रामगढ़ प्रेस क्लब का गठन

रामगढ़ (झारखंड) जिले में प्रेस क्लब के गठन को लेकर 11 सदस्यीय तदर्थ कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी के निर्देशन में चलाया जा रहा सदस्यता अभियान अंतिम दौर में है। लगभग 130 पत्रकारों को इस संस्था से जोड़ने के प्रयास के तहत सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। सदस्यता शुल्क के रूप में सहयोग राशी 51 रू. रखी गई है। दुर्गा पूजा के बाद संभवतः इसी माह में चुनाव होने की संभावना है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब प्रिंट एवं ईलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सभी पत्रकार एक संगठन के लिए कार्य करेंगे।

 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “प्रिंट एवं ईलेक्ट्रॉनिक मिडिया के पत्रकारों के लिए रामगढ़ प्रेस क्लब का गठन

  • shailesh ji says:

    भाई, तदर्थ कमिटी के सदस्यों के नाम भी बता देते….! वैसे अगर कोई मित्र ये कॉमेंट पढ़ें, तो नीचे के कॉमेंट बॉक्स में भी सदस्यों के नाम लिख सकते हैं. रामगढ़ के साथी पत्रकारों के लिए प्रेस क्लब का गठन एक उपलब्द्धि होगी. इससे वास्तविक और सक्रिय पत्रकारों की पहचान भी हो जाएगी, जिससे उन्हें कुछ सरकारी सुविधाएँ मिलने का भी रास्ता खुलेगा. नकली पत्रकारों की फर्जी पिट जाएगी. अभी वहां भेड़ी से जायदे गड़ेरिया हैं. शुभकामनाएं!

    Reply
  • NK Agarwal says:

    An initiative to form Ramgarh press club failed in Ramgarh No club for media persons came on ground. There is no press club in Ramgarh.
    From: NK Agarwal, District Correspondent, The Times of India

    Reply
  • रामगढ़ प्रेस क्लब के तदर्थ कमेटी का गठन रामगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार अमित सिंहा के नेतृत्व में रामगढ़ के होटल ट्रीट में एक बैठक कर किया गया। इस कमेटी में अध्यक्ष के रूप में मनोज सिंह को चुना गया, योगेंद्र सिन्हा को सचिव एवं तरूण बागी कोषाध्यक्ष के रूप में चुने गए, धर्मेंद्र पटेल को कमेटी का उपाध्यक्ष, शिव मनोज कुमार को संयुक्त सचिव बनाया गया। इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्यों का भी चयन किया गया। कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में उमेश सिन्हा , आर एस प्रसाद उर्फ मुन्ना मनोज सिन्हा, दीपक प्रसाद, सरोज झा, फिरोज खान, अनिल विश्वकर्मा, निरंजन महतो एवं संरक्षक के लिए महेश मारवाह एवं अमित सिन्हा को सर्वसम्मति से चुना गया। यह तदर्थ कमेटी का गठन के समय रामगढ़ के उपस्थित तमाम पत्रकारों की सामूहिक सहमति के बाद किया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि जिला के तमाम पत्रकारों को प्रेस संघ से जोड़ा जाये। इसके लिए अलग अलग प्रखंडों में बैठक करने का भी निर्णय लिया गया । इस प्रक्रिया के लिए लिए अलग-अलग प्रखंडों में जिम्मेवारी दी गई है। इस बैठक में जिले भर से लगभग 27 की संख्या में पत्रकार मौजूद रहे। सब ने सामूहिक रूप से रामगढ़ प्रेस क्लब के कार्यकारिणी का स्वागत किया।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *