‘इंडिया न्यूज़ गुजरात’ के कर्मियों की छंटनी के मुद्दे पर सीएम आफिस ने लेबर कमिश्नर को दिया निर्देश

आईटीवी नेटवर्क के ‘इंडिया न्यूज़ गुजरात’ चैनल से बिना वेतन दिए कामगारों को निकाल देने का मामला 16 जून 2020 को सीएम दफ्तर पहुंचा. इसके बाद में सीएम आफिस ने अहमदाबाद के लेबर कमिश्नर को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही संलग्न पत्र में कहा गया है कि लेबर कमिश्नर जो भी कार्रवाई करेंगे, वो शिकायतकर्ता और सीएम कार्यालय को भी जानकारी दें.

श्रम-रोजगार और कैबिनेट मंत्री ने भी शिकायत संबंधित विभाग को प्रेषित कर दी है. इसके बाद अब मामले ने तूल पकड़ लिया है. इससे कंपनी के अधिकारीगण परेशान हैं.

बता दें कि कई कर्मचारियों को अभी तक वेतन प्राप्त नहीं हुआ है. उन्होंने सैकड़ों बार एचआर हेड नीरज सोनी व नरेश से संपर्क किए लेकिन बातचीत विफल रही. इससे आहत होकर कर्मियों ने शिकायत कई जगह पर की और अपने लिए न्याय मांगने का कदम उठाने को तत्पर हुए.

एचआर नरेश ने पीड़ित कर्मियों का काफी शोषण किया है. इसने कहा कि 31 मार्च आपका इस‌‌ संस्थान में आखिरी दिन होगा. पर किसी को मई और किसी को जून के अंत में इस्तीफा देने हेतु कॉल आया. पीड़ित कर्मचारियों का कहना है कि वे वेतन के मुद्दे के सुलझने तक चैन से नहीं बैठने वाले हैं.

संलग्न पत्र-

  1. लेबर आयुक्त का पत्र
  2. कैबिनेट मंत्री के सचिव का पत्र
  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *