रिलायंस जिओ मीडिया को टीवी कंटेंट डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए मिली प्रोवीजनल मंजूरी

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने सोमवार को कहा कि उसकी सब्सिडियरी रिलायंस जिओ मीडिया को संपूर्ण भारत में डिजीटल केबल टीवी क्षेत्र में मल्‍टी सर्विस ऑपरेटर के तौर पर काम करने के लिए सरकार से प्रोवीजनल रजिस्‍ट्रेशन हासिल हो चुका है।

बीएसई को दी गई सूचना में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी रिलायंस जिओ प्राइवेट लिमिटेड को पूरे देश में डिजीटल एड्रेसएबल सिस्‍टम (डीएएस) में मल्‍टी सर्विस ऑपरेटर (एमएसओ) के तौर पर काम करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से प्रोवीजनल रजिस्‍ट्रेशन हासिल हो चुका है।

एमएसओ एक केबल ऑपरेटर होता है, जो एक ब्रॉडकास्‍टर से प्रोग्रामिंग सर्विसेस हासिल करता है और उसे या तो मल्‍टीपल सब्‍‍सक्राइबर या फि‍र एक या अधिक लोकल केबल ऑपरेटर के जरिये ट्रांसमिट करता है। आरआईएल अपने जिओ ब्रांड को इंटीग्रेटेड बिजनेस क्षमता के तौर पर विकसित कर रहा है,‍ जिसमें टेलीकॉम, हाई स्‍पीड डाटा, डिजीटल कॉमर्स, मीडिया और पेमेंट सर्विसेस का मिश्रण होगा।

इस मंजूरी के साथ, रिलायंस जिओ अब हेथवे, आईएमसीएल, सिटी केबल नेटवर्क और डेन नेटवर्क्‍स से प्रतिस्‍पर्द्धा कर पाएगी और यह अपने मीडिया कंटेक्‍ट को केबल टेलीविजन पर भी स्‍वयं डिस्‍ट्रीब्‍यूट कर सकेगी। कंपनी ने मीडिया हाउस नेटवर्क18 का अधिग्रहण किया है, जिसके 17 न्‍यूज चैनल और 8 भाषाओं में 14 एंटरटेनमेंट चैनल हैं। इसके अलावा इसके पास कई इंटरनेट आधरित बिजनेस भी हैं।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “रिलायंस जिओ मीडिया को टीवी कंटेंट डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए मिली प्रोवीजनल मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *