मोदी जी, राजस्थान में शराब के नाम पर खरबों रुपये की इस काली कमाई को कौन डकार रहा है? (देखें वीडियो)

Yashwant Singh : मोदी जी बताओ, उगाही का ये पैसा आप खा रहे हो या वसुंधरा राजे सिंधिया को खाने दे रहे हो… ये तो सच है कि भाजपा शासित केंद्र और राज्य में से कोई एक इस खरबों रुपये के शराब घोटाले का पैसा रोजाना डकार रहा है….  राजस्थान में भाजपा की सरकार है. केंद्र में भाजपा की सरकार है. तो फिर माउंट आबू से लेकर राजस्थान के विभिन्न शहरों में शराब बिक्री के दौरान आम जन से खरबों रुपयों की प्रतिदिन अवैध उगाही का पैसा कहां जा रहा है, कौन खा रहा है. मोदी जी कहते हैं कि न खाउंगा और न खाने दूंगा. पर राजस्थान में घटित हो रहे ‘शराब स्कैंडल’ को देखकर लगता है कि भाजपा के बड़े नेता, भाजपा शासित राजस्थान राज्य के नेता, मंत्री, अफसर जमकर उगाही का पैसा खा रहे हैं.

माउंट आबू में शराब की किसी भी दुकान पर जाइएगा. आपको 165 रुपये एमआरपी वाले पव्वे को खरीदने पर दो सौ रुपये देने होंगे और अगर आपने 35 रुपये एक्स्ट्रा लिए जाने पर सवाल किया तो कह दिया जाएगा कि लेना है तो लो वरना जाओ.  असल में माउंट आबू दौरे के दौरान जब फिश वर्ल्ड के मालिक द्वारा की जा रही लूट का स्टिंग https://www.youtube.com/watch?v=y90o7jyTiVY यूट्यूब-फेसबुक पर डाला तो राजस्थान के एक साथी ने फोन कर कहा कि आप माउंट आबू में बीयर, दारू के नाम पर हो रही खरबों रुपये की खुलेआम लूट को भी तो देखिए. तब मैं चल पड़ा एक शराब की दुकान की तरफ. सिमरन आफ वोदका का क्वाटर यानि पव्वा मांगा. दाम पूछा तो उसने बताया दो सौ रुपये. बोतल पर देखा तो एमआरपी 165 लिखा हुआ था. फिर शुरू हुई दुकानदार से बातचीत.

वीडियो को देखिए कि कैसे दुकानदार से मेरी बहस हो रही है. इतने आत्मविश्वास से खुली लूट करने वाले दुकानदारों की पीठ पर नेताओं, मंत्रियों, अफसरों का पूरा पूरा हाथ है. ऐसे में पूछना पड़ेगा कि मोदी जी, रोजाना घटित हो रहे खरबों रुपये के इस शराब घोटाले का पैसा कौन खा रहा है और किसे खाने दिया जा रहा है? सोचिए, यही सब अगर किसी आम आदमी पार्टी द्वारा शासित राज्य में हो रहा होता तो करप्ट और बिकाऊ मीडिया नैतिकता के इतने बड़े बड़े सवाल उठाकर विधवा विलाप शुरू कर देता कि पक्का केजरीवाल या उनके नेता को इस्तीफा देना पड़ जाता. लेकिन अगर घोटाला भाजपा या सपा या बसपा या कांग्रेस करे और मीडिया को भरपूर ओबलाइज करे तो ‘ये सब चलता है’ की तर्ज पर मीडिया वाले चुप्पी साध लेते हैं.  देखें स्टिंग…

mount abu ke lutere (2) : Modi ji, ye ugaahi ka paisa kaun kha raha hai?

http://goo.gl/NWkUFN

Yashwant Singh : माउंट आबू के लुटेरों पर जल्द ही एक स्टोरी लिखता हूँ। पर्यटन के लिए कहीं भी जाएँ तो सावधान रहें। पग-पग पे पैसा लूटने वाले विविध भेष में मौजूद रहते हैं। फिश वर्ल्ड के बाहर डालफिन की फोटो चस्पा है, लेकिन टिकेट लेकर अन्दर जाइए तो बित्ता भर से बड़ी कोई मछली नहीं मिलेगी। ऐसे दर्जनों किस्से हैं। एक्सपोज करना ज़रूरी है। इसीलिए एक दुकानदार का स्टिंग किया.. देखें जरा आप भी..

mount abu ke lutere (1) Fish World ke naam pe dhokhadhadi

http://goo.gl/JkiJrb

भड़ास के एडिटर यशवंत सिंह के फेसबुक वॉल से. फेसबुक पर यशवंत के पेज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :

https://www.facebook.com/yashwant.bhadas4media

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *