टीआरपी में ‘Zee Hindustan’ न्यूज चैनल की ऊंची छलांग

कोई न्यूज चैनल यदि अपनी लॉन्चिंग के पहले 100 दिनों में ही देश के कई नेशनल न्यूज़ चैनल्स के बीच अपनी पहचान बना रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है तो वह है Zee Group का नेशनल न्यूज़ चैनल ‘Zee Hindustan’. हाल ही के सप्ताह की TRP में ऊँची छलांग लगते हुए ‘जी हिंदुस्तान’ अब TRP की लिस्ट में 8वें स्थान पर आ गया हैं. इसी वर्ष 21 मई को जगदीश चन्द्र की लीडरशिप में Zee Group के चेयरमैन डॉ सुभाष चंद्रा के विज़न को साकार करने के लिए लांच किया गया Zee Hindustan अब 6.2 की औसत टीआरपी के साथ 6.9 की औसत टीआरपी वाले India News चैनल के बेहद करीब पहुँच गया है.

50% नेशनल और 50% रीजनल न्यूज कंटेंट प्रसारित करने वाला Zee Hindustan देश में दर्शकों के बीच खबरों से भरे एक शानदार खबरिया चैनल के रूप में लोकप्रिय होता जा रहा है. TSV में तो ZEE Hindustan ने 23.46 के साथ 23.39 TSV वाले India News को पछाड़ दिया है. दर्शकों तक पहुंच यानि “REACH” के मामले में भी ZEE Hindustan ने ऊंची छलांग लगाई है. Zee हिंदुस्तान की रीच इस सप्ताह 7.61 करोड़ से बढ कर 8.5 करोड़ हो गई है.

यही नहीं, दर्शकों के बीच Zee Hindustan के कार्यक्रम भी लोकप्रिय हो रहे हैं. इसका प्रमाण यह है कि Zee हिंदुस्तान के प्राइम टाइम के Shows की TRP भी पिछले सप्ताह से दोगुनी हो गई है. Zee हिंदुस्तान पर दिन भर चलने वाली पट्टियां दर्शकों को आकर्षित कर रही हैं. हाल ही में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले जी हिंदुस्तान पर जगदीश चंद्र द्वारा की गई भविष्यवाणी भी काफी चर्चित और सनसनीखेज साबित हुई. लोगों ने इस कार्यक्रम को जी हिंदुस्तान चैनल के अलावा सोशल मीडिया व यूट्यूब आदि पर जमकर देखा. वहीँ “क्या कहते हैं प्रधानमंत्री?” जैसे लीक से हट कर चलने वाले कार्यक्रम भी Zee हिंदुस्तान को लोकप्रिय बना रहे हैं.

संबंधित खबर…

भड़ास के माध्यम से अपने मीडिया ब्रांड को प्रमोट करें. वेबसाइट / एप्प लिंक सहित आल पेज विज्ञापन अब मात्र दस हजार रुपये में, पूरे महीने भर के लिए. संपर्क करें- Whatsapp 7678515849 >>>जैसे ये विज्ञापन देखें, नए लांच हुए अंग्रेजी अखबार Sprouts का... (Ad Size 456x78)

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें- Bhadas WhatsApp News Alert Service

 

Comments on “टीआरपी में ‘Zee Hindustan’ न्यूज चैनल की ऊंची छलांग

  • Charan singh says:

    किसानों की आय डबल करने वाली पानी की मशीन जो मोटरसाइकिल की दो बैटरी से चलती है एक बार चालू करने के बाद 1 महीने भी बंद मत करो तो मशीन बंद नहीं होती और खेत पर लाइट भी जला सकते हैं 2 इंच से 5 इंच पानी ढाई सौ फीट गहराई से निकाल सकती है मशीन नाइस में डीजल लगता है ना पेट्रोल ना लाइट कनेक्शन ना सौर ऊर्जा की प्लेट एक बार चालू करने के बाद बैटरी हटा भी लेते हैं तो मशीन बंद नहीं होती क्योंकि यह मशीन खुद लाइट बनाती है और पानी डिलीवर करती है यह मशीन किसान के लिए वरदान है सुभाष जी से निवेदन करूंगा कि इस मशीन का प्रधानमंत्री जी से उद्घाटन करवा दें तो आपका बहुत-ब:oहुत धन्यवाद यह मशीन तालाब नहर भूर भुवा कहीं पर भी चला सकते हैं मोबाइल नंबर 9893 21 51 02 मुझे WhatsApp नंबर भेज दीजिए मैं उस पर वीडियो एवं इमेज डाल दूंगा जिससे आप देख कर निर्णय लें

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *