भास्कर समूह की कंपनी डीबी कॉर्प का चौथे तिमाही में आय 6% बढ़कर 526 करोड़ हो गया

नई दिल्ली। डीबी कॉर्प की चौथे क्वार्टर में कंसोलिडेटेड आय पिछले साल के मुकाबले 6.3 फीसदी बढ़ कर 526 करोड़ रुपए रही है। पिछले साल इसी अवधि में कुल आय 495 करोड़ रुपए रही थी। वहीं पूरे साल के लिए कुल आय 2009 करोड़ रुपए से बढ़कर 2051 करोड़ रुपए रही है।

वहीं, पिछले साल के मुकाबले नेट प्रॉफिट 63.9 करोड़ रुपए से बढ़ कर 64.2 करोड़ रुपए रहा है। हालांकि पूरे साल के लिए नेट प्रॉफिट 316 करोड़ रुपए से घट कर 296 करोड़ रुपए रहा है। चौथे क्वार्टर के दौरान कंपनी के कुल खर्च 390 करोड़ रुपए से बढ़ कर 422 करोड़ रुपए रहे हैं। वहीं अन्य आय 9.7 करोड़ रुपए से बढ़ कर 12.1 करोड़ रुपए रही है।

कंपनी की न्यूजपेपर सेग्मेंट से आय 448 करोड़ रुपए से बढ़ कर 470 करोड़ रुपए रही है। वहीं, रेडियो सेग्मेंट से आय 26.6 करोड़ से बढ़कर 29.7 करोड़ रुपए रही है। डिजिटल कारोबार से आय 8.9 करोड़ से बढ़ कर 11.9 करोड़ रुपए रही है।कंपनी बोर्ड ने शेयर धारकों को 4.25 रुपए प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान किया है। 

नतीजों के बाद डीबी कॉर्प के एमडी सुधीर अग्रवाल ने कहा कि चौथे क्वार्टर के नतीजे रीडर्स और एडवरटाइजर्स के साथ कंपनी के मजबूत संबंधों को दिखाते हैं। उन्होने कहा कि कंपनी ने ग्रोथ बेहतर करने के लिए कई पहल की है। उनके मुताबिक रेडियो और डिजिटल सेग्मेंट में डेवलपमेंट को लेकर वे काफी सकारात्मक हैं, इन सेग्मेंट में ग्रोथ की काफी गुंजाइश है और ये सेग्मेंट सही दिशा में बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा कि भारतीय प्रिंट मीडिया में काफी क्षमता है और उम्मीद है कि कंपनी इंडस्ट्री में बेहतर स्थिति पर होने की वजह से आने वाले अवसरों का पूरा फायदा उठाएगी। (साभार- मनी भास्कर)

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *