28 अगस्त के दिन इंटरनेट का इस्तेमाल बिलकुल न करें

आओ आज एक संकल्प लें। 28 अगस्त के दिन इन्टरनेट का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करेंगे। हाल ही में टेलीफोन कम्पनियों के द्वारा मोबाइल डाटा के दाम बढा दिये गये हैं। जो इन्टरनेट पैक पहले 58 रुपये में 2GB मिलता था, वो अब 155 में 1GB रह गया था और अब पिछले हफ्ते कम्पनी ने दाम फिर बढा दिये हैं। अब 155 रुपये में 500MB डाटा।

उसमें एक और सोचने वाली बात वैलीडिटी है। 28 दिन (4 हफ्ते), 14 दिन (2 हफ्ते) और 7 दिन (1 हफ्ता) वैलीडिटी कर दी इन्होंने। ऐसा क्यों? क्योंकि हम आँखें बन्द करके इन्टरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और कम्पनियां इसी बात का फायदा उठा रही हैं कि भारत के लोग सोये हुए हैं, ये कभी आवाज नहीं उठायेंगे। इंग्लैण्ड में एक बार ब्रेड कम्पनी ने ब्रेड के दाम बढाये तो पूरे इंग्लैण्ड ने कुछ दिन ब्रेड ही नहीं ली तो मजबूरन कम्पनी को दाम वापस वो ही करने पड़े।

क्यों ना हम लोग भी आवाज उठायें और 28 अगस्त के दिन इन्टरनेट का इस्तेमाल ना करें ताकि कम्पनी (व्यापारी) को उपभोक्ताओं (ग्राहकों) की शक्ति का पता चले। एक व्यक्ति प्रतिदिन न्यूनतम 10 रुपये का इन्टरनेट इस्तेमाल करता है तो यदि 20 करोड़ लोग उपभोक्ता हैं तो कम्पनियों को प्रतिदिन 10×20 करोङ = 2 अरब रुपये की आमदनी होती है। यदि हम एक दिन भी इन्टरनेट नहीं चलाते हैं तो कम्पनियों को जो घाटा होगा, वो उनके लिये बड़ा महँगा होगा और हमारे लिये 10 रुपये की बचत + समय की बचत + एक दिन परिवार के नाम।

हम भारतीय हैं, मूर्ख नहीं हैं।
संगठन में ही शक्ति है।
बस एक दिन
28 august
को इन्टरनेट का
बहिष्कार करें।

इस मैसेज को 28 august से पहले इतना शेयर करो कि पूरा भारत इस दिन 28 august को इन्टरनेट का इस्तेमाल ना करे !!!
Don’t break the chain
Let’s show our india’s power of unity
आपके पास जितने ग्रुप हैं, मेल हैं, कांटैक्ट्स हैं, फ्रेंड्स हैं, सबको भेजो ये सूचना।

ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “28 अगस्त के दिन इंटरनेट का इस्तेमाल बिलकुल न करें

  • 28 अगस्त को इंटरनेट का इस्तेमाल न करें. इस आनलाइन हड़ताल से लगातार नेट महंगा कर रहीं मोबाइल कंपनियों को 2 अरब रुपये का चूना लगेगा और आपको एक दिन के लिए इस लत से मुक्ति मिलेगी, साथ ही अपने परिवार दोस्तों से मिलने जुलने का वक्त मिलेगा. तो भाइयों, खाइए कसम, भूल कर भी 28 को आप अपना फेसबुक ह्वाट्सएप मेल नहीं खोलेंगे, यानि आप अपने मोबाइल का इंटरनेट आन नहीं करेंगे 28 अगस्त को. मैं अभी से बता दे रहा हूं 28 अगस्त को मेरी आनलाइन छुट्टी रहेगी.

    Reply
  • ShRavan Shukla says:

    बिल्कुल न करें मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल…

    Reply
  • आनंद सिंह says:

    28 को नेट का यूज नहीं किया जाएगा. कोई न करे। हमें मूर्ख समझने वाली कंपनियों को समझ में आ जाएगा। मैं तो यहां तक कह रहा हूं कि 28 से 30 तक, 3 दिनों तक नेट यूज न करें। क्या बिगड़ जाएगा इन 3 दिनों में।

    Reply
  • deepak bagri says:

    केवल एक दिन से ही इन अहंकारी कंपनियों को पता चलेगा कि हम किसके लिए है |उपभोक्ताओं को अपनी ताकत दिखाने का वक्त आगया है नहीं तो ए मनमानी चलती ही रहेगी |28 अगस्त इन्टरनेट बंद

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *