कोबरा पोस्ट के स्टिंग आपरेशन में कई न्यूज चैनल उगाही करते हुए पकड़े गए

अनिरुद्ध बहल और उनकी टीम इस वक्त प्रेस क्लब आफ इंडिया में प्रेस कांफ्रेंस कर एक नए स्टिंग आपरेशन के डिटेल का पत्रकारों के सामने खुलासा कर रही है. अबकी ‘कोबरा पोस्ट’ ने मीडिया पर ही डंक गड़ा दिया है. चौथे स्तंभ के रूप में विख्यात मीडिया आजकल किस तरह उगाही और ब्लैकमेलिंग का माध्यम बन गया है, इसका आंख खोलने वाला सुबूत अनिरुद्ध बहल की टीम ने जुटाया है. साथ ही यह भी बताया है कि किस तरह ये मीडिया हाउस हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए पैसे लेकर खबर चलाने दिखाने को तैयार हैं.

कई महीनों तक किए गए स्टिंग आपरेशन में कई बड़े नामी चैनल फंसे हैं. इनमें से ज्यादातर हिंदी के रीजनल न्यूज चैनल हैं. ‘कोबरा पोस्ट’ ने अपने स्टिंग आपरेशन में पैसे ले कर फ़र्ज़ी ख़बर बनाने और चलाने वाले न्यूज़ चैनलों को बीच चौराहे पर नंगा कर डाला… प्रेस क्लब आफ इंडिया में अनिरुद्ध बहल की टीम अपने स्टिंग आपरेशन की सीडी चलाकर पत्रकारों को दिखा रही है. इसके बाद एक पैनल डिस्कशन होगा.

दिल्ली के प्रेस क्लब आफ इंडिया में कोबरापोस्ट के स्टिंग की सीडी चलने की खबर पूरे मीडिया जगत में फैल चुकी है और खासतौर पर मीडिया प्रबंधकों की सांसें फूली हुई हैं कि कहीं इनमें उनका चैनल तो नहीं. कोबरा पोस्ट का जो डंक इस बार मीडिया को लगा है, उसका असर दूर तक और देर तक देखने को मिलेगा. देखना यह भी होगा कि इस स्टिंग की खबर कितने चैनलों पर चलती है और कितने अखबार इसे छापने की हिम्मत जुटा पाते हैं. हां, सोशल मीडिया पर जरूर इस स्टिंग आपरेशन के डिटेल शेयर किए जाएंगे और संबंधित चैनलों के कर्ताधर्ताओं को घेरा जाएगा.

अनिरुद्ध बहल आज के दौर के मीडिया के असली नायकों में से एक हैं. वे लगातार अदभुत काम कर रहे हैं पत्रकारिता के क्षेत्र में. बिलकुल चुपचाप. कोबरा पोस्ट के बैनर तले अनिरुद्ध बहल का ताजा धमाका जो मीडिया को लेकर है, इसे कर पाने का साहस केवल अनिरुद्ध बहल और उनकी कोबरा पोस्ट की टीम ही दिखा सकती थी.

भड़ास भी पिछले एक दशक से मीडिया के भीतर की गंदगी, उगाही, ब्लैकमेलिंग, पेड न्यूज और कारपोरेटाइजेशन को लगातार उजागर करता रहा है. इसके कारण भड़ास और इसकी टीम को लगातार मीडिया हाउसों का उत्पीड़न तरह-तरह से झेलना पड़ा. अनिरुद्ध बहल ने मीडिया का स्टिंग कर यह साबित कर दिया है कि वे सच्चे पत्रकार हैं जो दूसरों के घर के साथ-साथ अपने घर में भी झांकने और उसकी बुराइयों को सार्वजनिक करने का साहस रखते हैं. इसके पहले अनिरुद्ध बहल बैंकिंग, हेल्थ, पालिटिक्स समेत कई फील्ड्स के भीतर की गंदगी के बारे में स्टिंग कर चुके हैं.

आगे पढ़ें…

यह भी पढ़ें…

xxx

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *