क्या एनडीटीवी का भी अधिग्रहण होगा?

NDTV 2

एनडीटीवी के शेयरों में गुरुवार को 20 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला। इस साल एनडीटीवी के स्टॉक में आई ये सबसे बड़ी तेज़ी है। जानकार कहते हैं कि अभी तक एनडीटीवी अंडरपर्फार्म ही कर रहा था। तो फिर अचानक स्टॉक में आए इतने बड़े उछाल के क्या कारण हो सकते हैं?

मार्केट में लगातार चर्चाएं हो रही हैं कि देश का एक अग्रणी कॉर्पोरेट हाउस एनडीटीवी का अधिग्रहण करने के लिए तत्पर है। जानकार कहते हैं कि एनडीटीवी के स्टॉक में उछाल का ये एक महत्वपूर्ण कारण है। अगर ये चर्चाएं सही हैं तो प्रणय रॉय की अगुवाई वाला न्यूज़ कॉर्पोरेशन भी नेटवर्क18 और टीवी टुडे की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। नेटवर्क18 का अधिग्रहण अभी हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ द्वारा किया गया है। वहीं आदित्य बिड़ला ग्रुप ने टीवी टुडे की होल्डिंग कंपनी लिविंग मीडिया इंडिया में जबरदस्त निवेश करते हुए 27.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी की खरीद की है।

वहीं दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय दूरसंचार विनियमन प्राधिकरण ‘ट्राई’ ने डायरेक्ट-टू-होम ऑपरेटर्स के लिए जो सिफारिशें जारी की हैं उनसे बाज़ार में एक अच्छा संकेत गया है। इससे एनडीटीवी ही नहीं टीवी दुडे और ज़ी मीडिया के स्टॉक में भी बढ़त देखी गई है।

25bs

 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *