नेटवर्क18 के जांबाज पत्रकार ने बचाई बाढ़ में फंसे लोगों की जान

rifat

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर अब तक की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है। 60 सालों में आई सबसे बड़ी बाढ़ में कश्मीर घाटी को बर्बाद कर दिया। आसमानी आफत ने धरती के स्वर्ग को जहन्नुम बना दिया। श्रीनगर में सैलाब का कहर 7 सितंबर को शुरू हुआ था। लगातार बारिश के बाद झेलम नदी का पानी बांध तोड़कर श्रीनगर में घुसने लगा। डल झील का पानी भी शहर में भर गया।

जिस दिन झेलम और डल झील का पानी श्रीनगर शहर में घुसा और देखते ही देखते पूरा शहर पानी में डूबने लगा, आईबीएन7 के सहयोगी चैनल ईटीवी के संवाददाता रिफत अबदुल्ला श्रीनगर में ही थे। उन्होंने स्वर्ग में आए सैलाब की तस्वीरें तो खींची ही, साथ ही साथ बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा दी।

दरअसल सैलाब की चपेट में आकर श्रीनगर में बिजली और संचार व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई थी। इस मुश्किल हालात के बीच रिफत और उनका पूरा परिवार भी फंसा हुआ था। एक तरफ फर्जी था तो दूसरी ओर परिवार, और रिफत ने दोनों जिम्मेदारियां पूरी की। उन्होंने अपने परिवार को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया और अपने कैमरामैन के साथ निकल पड़े।

उन्होंने स्वर्ग में आए सैलाब की तस्वीरें तो खींची ही, साथ ही साथ बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा दी। लोगों को सुरक्षित निकालने में जुटे रिफत ने रास्ते में तबाही और बर्बादी का वो मंजर देखा जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। जिन सड़कों पर पहले गाड़ियां दौड़ती थीं उन्हीं रास्तों पर पानी था। और गाड़ियां पानी में डूबी हुई थी।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “नेटवर्क18 के जांबाज पत्रकार ने बचाई बाढ़ में फंसे लोगों की जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *