सुभाष त्रिपाठी को मिला डॉ. अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्‍मान

subhash tripathi

कन्‍नौज। खोजी व तथ्‍यपरक खबरों के लिए चर्चित पत्रकार सुभाष त्रिपाठी को डॉ. अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्‍मान से नवाजा गया। पर्यटन आवास गृह के मुख्‍य सभागार में आयोजित भव्‍य समारोह में उन्हे यह सम्‍मान दिया गया। दैनिक जागरण लखनऊ के एसोसिएट एडिटर आशुतोष शुक्‍ला ने अंगवस्‍त्र, शील्‍ड और प्रमाणपत्र देकर उन्हे सम्‍मानित किया। इस मौके पर दी गई नगद धनराशि को सुभाष त्रिपाठी ने विनम्रतापूर्वक डॉ. अनुभव तिवारी पीठ को समर्पित कर दिया।

दैनिक जनयुग, दिल्‍ली व स्‍वतंत्र भारत से पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले सुभाष ने दैनिक हिन्‍दुस्‍तान, ऑल इंडिया रेडियो, जनसत्‍ता एक्‍सप्रेस, प्रसार भारती में कई वर्षों काम किया। आजकल नवभारत टाइम्‍स में कार्यरत सुभाष ने अपनी राजनैतिक व खोजपरक खबरों के लिए हिन्‍दी पत्रकारिता में काफी चर्चा पाई है।

इस मौके पर दैनिक जागरण फर्रुखाबाद के प्रभारी सत्‍यमोहन पांडेय व युवा पत्रकार अजय कुमार मिश्रा को भी सम्‍मानित किया गया। समारोह में उप्र के कई जिलों के पत्रकारों के अलावा स्‍व. अनुभव तिवारी के बड़े भाई व दिग्‍गज पत्रकार अंशुमान तिवारी ने मेहमानों का स्‍वागत किया। समारोह की अध्‍यक्षता कैप्‍टन एसबी टंडन व संचालन प्रदीप प्रधान ने किया। अनुभव तिवारी पीठ के सचिव व प्रेस क्‍लब के अध्‍यक्ष उमेश यादव ने रिपोर्ट प्रस्‍तुत की।

इस मौके पर व्‍याख्‍यान माला का आयोजन भी किया गया। इसका शुभारम्‍भ आशुतोष शुक्‍ला ने किया। डॉ. अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्‍मान समारोह का आयोजन पिछले चार वर्षों से हो रहा है। डॉ. अनुभव तिवारी हिन्‍दी के बेहद तेज तर्रार पत्रकार थे। उनका युवा अवस्‍था में ही देहावसान हो गया था। सम्‍मान समारोह में प्रबुद्ध नागरिकों ने भीषण बारिश के बाद भी वहां पहुंचकर अनुभव तिवारी के प्रति अपनी यादें ताजा कीं।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “सुभाष त्रिपाठी को मिला डॉ. अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्‍मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *