बीबीसी को मिला तीन हजार करोड़ का पैकेज, भारत में चार नई भाषाओं में शुरू होगा काम

खबर है कि बीबीसी को ब्रिटिश सरकार ने लगभग चार हजार करोड़ का पैकेज दिया है. इसके जरिए अगले चार साल में दुनिया भर में 11 नई भाषाओं में बीबीसी का कामकाज शुरू होगा. इनमें चार भाषाएं भारत की हैं. माना जा रहा है कि सिर्फ भारत में ही बीबीसी की तरफ से एक्सपेंशन के लिए आठ सौ से बारह सौ करोड़ के बीच में इनवेस्टमेंट होगा और सौ सवा सौ से ज्यादा पत्रकार नियुक्त किए जाएंगे. भारत में फिलहाल हिंदी में बीबीसी का कामकाज होता है.

जिन चार नई भारतीय भाषाओं में काम होगा, उनके नाम हैं- गुजराती पंजाबी मराठी और तेलगू. बड़े सेटअप के लिए बीबीसी ने एचटी बिल्डिंग में एक और फ्लोर किराए पर ले लिया है. अभी तक एचटी बिल्डिंग के पांचवें फ्लोर से बीबीसी का काम होता था. लेकिन चार नई भारतीय भाषाओं में बीबीसी का फुल फ्लेज्ड सेटअप बनाने के लिए छठां फ्लोर भी किराए पर ले लिया गया है.

कुल मिलाकर भारी भरकम इनवेस्टमेंट होगा. बंपर भर्ती होगी. रिक्रूटमेंट का काम जल्द शुरू होगा. चारों भाषाओं में इंडिपेंडेंट एडिटर तैनात किए जाएंगे. इनके नाम अभी फाइनल नहीं हुए हैं. आने वाले दिनों में बीबीसी के इस कदम के बाद भारतीय बाजार में कई और ग्लोबल मीडिया कंपनियां इनवेस्टमेंट कर सकती हैं. 

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *