छात्रा भावना नायल की स्थिति गंभीर….. मदद की अपील.. बरेली के साथी खासकर ध्यान दें….

Abhishek Srivastava : मित्रो, कल सुबह पत्रकार Rohit Joshi के माध्‍यम से खबर आई कि हलद्वानी की एक छात्रा भावना नायल आपात स्थिति में बरेली के रामकिशोर मेमोरियल अस्‍पताल में भर्ती है। उसे सुशीला तिवारी अस्‍पताल से बरेली के इस निजी अस्‍पताल में हेपपटाइटिस-ए, टाइफाइड और सांस की दिक्‍कत के चलते रेफर किया गया था। पिछले तीन दिनों से यह छात्रा वेंटिलेटर पर है और परसों के बाद उसकी हालत बिगड़ गई है। उसे 100 परसेंट ऑक्‍सीजन दिया जा रहा है और उसके दोनों फेफड़े बुरी तरह संक्रमित हो चुके हैं। परिवार आर्थिक रूप से बेहद कमज़ोर है और फिलहाल मरीज़ की सारी देखभाल भावना के सहपाठी बरेली में कर रहे हैं।

हमने कल बहुत से मित्रों को इस बारे में सूचित किया और मदद मांगी। Mohd Imran, Piyush Babele, Atul Chaurasia, Avinash Kumar Singh Yashwant Singh Shahnawaz Alam आदि मित्रों ने अपने-अपने स्‍तर पर पर्याप्‍त प्रयास किया है कि अस्‍पताल प्रशासन पर दबाव बने और इलाज ठीक दिशा में हो। फि़लहाल ज़रूरत यह है कि जल्‍द से जल्‍द मरीज़ को दिल्‍ली के एम्‍स या किसी और बड़े अस्‍पताल में शिफ्ट किया जाए ताकि समय रहते उसकी जान बच सके। चूंकि बरेली दूर है और सड़क मार्ग से उसे दिल्‍ली लाना जोखिम भरा होगा, इसलिए एयर एम्‍बुलेंस की ज़रूरत होगी। कल रविवार होने के कारण उत्‍तराखण्‍ड और उत्‍तर प्रदेश के प्रशासन से कोई मदद नहीं मिल सकी। आज भी प्रयास जारी हैं।

इस दौरान आपसे अपील है कि अगर किसी के पास भी ऐसा कारगर संपर्क हो जिसके माध्‍यम से अच्‍छे इलाज की अग्रिम व्‍यवस्‍था करवा कर मरीज़ को एयर एम्‍बुलेंस से सुरक्षित दिल्‍ली लाया जा सके तो कृपया यहां कमेंट या लाइक करने के बजाय नीचे दिए नंबरों पर खुद संपर्क कर के पहल लें। हमारे प्रयास से एक जान बच जाए, बस इतना ही चाहिए। विवरण नीचे दे रहा हूं:

मरीज़ का नाम: भावना नायल, पुत्री श्री हरदयाल सिंह, आइसीयू, रामकिशोर मेमोरियल अस्‍पताल, स्‍टेडियम रोड, बरेली

मरीज़ से संपर्क करने का माध्‍यम: संदीप (भावना के मित्र)- 09458177075

मौजूदा प्रभारी चिकित्‍सक: डॉ. रहमान, 08171448008

रामकिशोर अस्‍पताल के प्रबंधक: डॉ. ज़फ़र, 087755050514

पत्रकार और एक्टिविस्ट अभिषेक श्रीवास्तव के फेसबुक वॉल से.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *