वरिष्ठ पत्रकार-साहित्यकार उदित साहू का निधन

आगरा। वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार कामता प्रसाद साहू का गुरुवार रात को निधन हो गया। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। शुक्रवार सुबह ताजगंज शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

उदित साहू के नाम से ख्यात कामता प्रसाद का जन्म 1934 में आगरा में हुआ था। अमर उजाला बरेली संस्करण के साथ उन्होने लंबी पारी खेली। 1994 तक वह इसके संपादकीय प्रभारी रहे।

सेवानिवृत्ति के बाद भी उनका जुड़ाव साहित्य और पत्रकारिता से बना रहा। वह गीतकार, विचारक और आलोचक भी थे। उन्होने नंददास की समीक्षा समेत कई पुस्तकें भी लिखीं हैं।

भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “वरिष्ठ पत्रकार-साहित्यकार उदित साहू का निधन

  • shobhit jaiswal says:

    सोचा नहीं था कि श्री उदित साहू जी के बारे में इस तरह सूचना मिलेगी।..संभवतया वे 1987-88 में बरेली अमर उजाला में आये थे। तब मैं हाईस्‍कूल का छात्र था और उनका बेटा सोमनाथ साहू मेरे साथ ही राजकीय इंटर कालेज में पढ़ता था।..उसी से हुई बातचीत में मैंने उदित साहू जी के बारे में जाना।..सोमनाथ से मुलाकात का क्रम टूटा लेकिन अमर उजाला के सहारे उनसे जुड़ा रहा..। अब वो कड़ी भी टूट गई।..मेरे जीवन में उनका योगदान यह है कि उनकी वजह से किशोरावस्‍था में ही संपादकीय वाला पेज पढ़ना शुरू किया और वह मेरे जीवन में एक मोड़ की तरह है। हालांकि तब वो सब समझ में नहीं आता था लेकिन वह एक शुरूआत थी।..तब कौन जानता था कि मैंं भी एक पत्रकार बनूंगा । मेरी पत्रकारिय यात्रा का प्रस्‍थान बिंदु श्री सोमनाथ साहू जी ही रहे। उनके अखबार में छपने वाले नाम के कारण मेरी रूचि इस ओर हुई।.. उन्‍हें मेरा हार्दिक नमन ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code