भड़ास4मीडिया के मैनेजिंग एडिटर होंगे कन्हैया शुक्ला

यशवंत सिंह-

मुझसे अक्सर लोग पूछते हैं कि आपकी कितनी बड़ी टीम है? या सीधे सीधे पूछ लेते हैं कि भड़ास कितने लोग मिलकर चलाते हैं?

मेरा जवाब होता है- हजारों लोग मेरी टीम में हैं. देश भर में मीडिया से जुड़ा हर वो शख्स मेरी टीम का हिस्सा है जिसे लगता है कि ‘ये खबर’ भड़ास पर आनी चाहिए. ‘ये खबर’ का मतलब वो खबर जिसे प्रबंधन छुपा रहा, जिसे सिस्टम दबा रहा, जिसे बाहर लाने की हिम्मत कोई अन्य मीडिया संस्थान जुटा नहीं रहा.

जाहिर है, सारी सूचनाएं जानकारियां खबरें मुझ तक पहुंचती हैं, मेल मैसेज वाट्सअप मैसेजेंर ट्वीटर फेसबुक आदि के जरिए. उन्हें फिल्टर किया जाता है. उनकी सत्यता प्रमाणित की जाती है और प्रकाशित कर दिया जाता है.

आजकल खबर सूचना का प्रकाशन बहुत आसान हो गया है. मोबाइल के कुछ बटन दबाने से खबरें पब्लिश हो जाया करती हैं. मुश्किल काम हो गया खबरों की प्रामाणिकता की पड़ताल कर पाना.

ऐसे में एक ऐसे साथी की जरूरत काफी समय से महसूस हो रही थी जो खबरों को सूंघें, उन्हें आंके, जांचे और दमदार तरीके से प्रकाशित करे. भड़ास में कोई सामान्य पत्रकार काम नहीं कर सकता. यहां सिर्फ अच्छा लिखने वाला ही नहीं चाहिए, थोड़ा साहसी, थोड़ा जिद्दी और विपरीत हालात में धैर्य न खोने वाला शख्स चाहिए. हम खबरों के साथ साथ सामाजिक और न्यायिक लड़ाइयां भी लड़ते हैं. इसलिए भड़ास में वही शख्स कार्यरत रह पाएगा जो बहुमुखी प्रतिभा का धनी होगा.

ऐसे ही एक शख्स हाथ लगे हैं. कन्हैया शुक्ला. काफी समय से हम दोनों संपर्क में हैं. कई बार साथ बैठे. बहुत सारी बातें हुईं. मुख्यधारा की मीडिया में कई वर्ष गुजार चुके कन्हैया की उर्जा को उचित मंच अब तक न मिला. भड़ास उनकी बहुमुखी प्रतिभा और उनके तेवर के लिए सही माध्यम है. यहां करने के लिए बहुत कुछ है. कोई पाबंदी नहीं है. खुला आसमान है.

कन्हैया शुक्ला
कन्हैया और यशवंत

कन्हैया लखनऊ में बैठेंगे. उनका कार्यक्षेत्र वैसे तो पूरा भारत होगा लेकिन हिंदी प्रदेशों पर विशेष फोकस रहेगा. उनका मोबाइल नंबर सेव कर लीजिए- 8819938883

भड़ास पर खबरें छपने छपाने या कोई सूचना/जानकारी शेयर करने को लेकर कन्हैया से बात कर सकते हैं.

कन्हैया लखनऊ के रहने वाले हैं. वे जी न्यूज में पांच साल तक कार्यरत रहे. उन्होंने कई राज्यों में रिपोर्टिंग की और ब्यूरो हेड रहे. जुलाई 2013 से सितंबर 2018 तक जी ग्रुप की सेवा की. यहां के एक मक्कार संपादक की प्रताड़ना से त्रस्त होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद उन्होंने दुखी मन से मीडिया इंडस्ट्री को भी गुडबॉय बोल दिया था. फिलहाल वे एक कंपनी में एडवाइजर के पद पर तैनात हैं. कन्हैया भड़ास4मीडिया में मैनेजिंग एडिटर के बतौर फिर से मीडिया में वापसी कर रहे हैं. उन्हें शुभकामनाएं.

लेखक यशवंत भड़ास4मीडिया डॉट कॉम के फाउंडर एडिटर हैं.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “भड़ास4मीडिया के मैनेजिंग एडिटर होंगे कन्हैया शुक्ला

  • Dr Ashok Kumar Sharma says:

    मनसा वाचा कर्मणा दो कर्मियों को लंबे समय तक जुड़े रहने की शुभकामनाओं के साथ हृदय से आशीर्वाद

    Reply
  • विनय तिवारी says:

    कन्हैया जी को ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ बहुत बहुत बधाई अपने मानानुकूल मंच पर आसीन होने के लिए।
    भगवान से प्रार्थना है कि आप लोकतंत्र के इस शानदार स्तंभ को एक और नई ऊंचाई तक ले कर जाएं।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code