पत्रकारिता को अलविदा कहा हरिभूमि के संपादक ने!

वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक हरिभूमि रोहतक के संपादक ओमकार चौधरी ने पत्रकारिता को अलविदा कह दिया। एक फेसबुक पोस्ट के जरिए ओमकार चौधरी ने अपने करियर और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

पढ़ें ओमकार चौधरी की एफबी पोस्ट-

अब आगे बढ़ने का समय…. एक सूचना आप से साझा करनी है। हरिभूमि से जुड़े हुए पंद्रह वर्ष से अधिक हो गए हैं । अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। अवकाश प्राप्ति की आयु गत वर्ष गुजर चुकी है। उसके उपरांत एक और वर्ष की अवधि बीत चुकी है।

1983-84 में पत्रकारिता की जो शुरुआत दैनिक प्रभात, मेरठ से शुरू हुई थी, वह दैनिक जागरण, अमर उजाला, डीएलए और हरिभूमि में 37 वर्ष तक जारी रही। मेरठ, चंडीगढ़, दिल्ली और रोहतक मेरी कर्मभूमि बने। इस बीच कई पुस्तकें भी आई। उन सबका आभारी हूँ। जिन्होंने अलग अलग समाचार पत्रों में सहयोग दिया। प्रबंधन का भी और सहयोगियों का भी।

अब आगे किसी संस्थान से जुड़ने का कोई इरादा नहीं है। अपने यूट्यूब चैनल के जरिये आप लोगों से जुड़ा रहूंगा। पत्रकारिता करता रहूंगा।

हरिभूमि से विदा ले रहा हूँ। तीस अगस्त के बाद स्वतंत्र पत्रकारिता करूँगा। आप सबका स्नेह और आशीर्वाद ऐसे ही मिलता रहेगा, ऐसी आशा है।

सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभ कामना।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

One comment on “पत्रकारिता को अलविदा कहा हरिभूमि के संपादक ने!”

  • rajesh bhartiya says:

    शुभकामनायें ओमकार जी, शायद वर्ष १९८८ मे बस एक बार आपसे मेरठ जागरण में मुलाकात हुई थी. तब मे अमर उजाला में कोटद्वार में था. तब आपके न्यूज़ एडिटर जायसवाल साहब थे, उनसे मिलाने गया था…आप डेस्क प्रभारी थे. उम्मीद है सबको आपका मार्गदर्शन मिलेगा.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *