वरिष्ठ पत्रकार सुमंत मिश्र बने हिंदी दैनिक ‘दक्षिण मुंबई’ के संपादक

मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार सुमंत मिश्र के बारे में सूचना है कि उन्होंने दैनिक दक्षिण मुंबई नामक हिंदी दैनिक के संपादक पद पर ज्वाइन किया है. सुमंत कई बड़े अखबारों में बड़े पदों पर काम कर चुके हैं. बनारस के रहने वाले सुमंत ने मुंबई की पत्रकारिता में अपनी अलग शैली के कारण अच्छी साख बनाई है. सुमंत को बेस्ट फिल्म जर्नलिस्ट एवार्ड के साथ कई तरह के सम्मान और पुरस्कार मिल चुके हैं.

सुमंत मिश्र ने पत्रकारीय करियर की शुरुआत बनारस से की. वे वाराणसी से प्रकाशित सन्मार्ग अखबार से 1980 में जुड़े. फिर दैनिक जागरण और आज अखबार में काम किया. 1986 से 2007 तक नवभारत टाइम्स, मुंबई के हिस्से रहे. नभाटा में सुमंत सब एडिटर से शुरू करके असिस्टेंट एडिटर तक पहुंचे. 2008 में अमर उजाला के महाराष्ट्र हेड बने. फिर वे नई दुनिया से जुड़ गए और 2010 तक इस अखबार के रीजनल एडिटर रहे. उन्होंने फिर अमर उजाला में वापसी की और एसोसिएट एडिटर बन गए. अब दक्षिण मुंबई अखबार में एडिटर बने हैं.

सुमंत मिश्र की नई पारी के बारे में इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश हिंदुस्तानी कहते हैं- ”सुमंत जी में गज़ब का उत्साह हिलोरें लेता रहता है और नई चुनौतियाँ लेने का इनको शौक है. सुमंत जिस जगह रहे उस संस्थान को ऊंचाई पर ले गए. सुमंत की नज़र पाठकों के नब्ज़ पर रहती है, इसलिए ये सफल होंगे ही.”

भड़ास तक अपनी बात bhadas4media@gmail.com के जरिए पहुंचाएं.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “वरिष्ठ पत्रकार सुमंत मिश्र बने हिंदी दैनिक ‘दक्षिण मुंबई’ के संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code