‘सुदर्शन’ वाले सुरेश चव्हाणके ने मीणा समुदाय को दी गाली, एफआईआर दर्ज

Vivek Kumar-

सुदर्शन टीवी के संपादक सुरेश चव्हाणके ने मीणा समाज को लेकर अपशब्द कहा है. राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा संघ के सदस्य गिरिराज मीणा ने राजस्थान के जयपुर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

एफआईआर में कहा गया है कि 24 जुलाई की शाम को सुदर्शन टीवी पर सुरेश चव्हाणके ने पूरे आदिवासी समुदाय को गाली दी थी. साजिश के तहत धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं. इस मामले में आईटी अधिनियम की धारा 67 के साथ आईपीसी की धारा 295 और 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. एससी/एसटी एक्ट की धाराएं भी लगाई गई हैं.

21 जुलाई को अमागढ़ किले से केसरिया झंडे को नीचे उतार दिया गया था. झंडे को नीचे उतारे जाने के बाद मीणा समुदाय और हिंदू संगठनों के बीच विवाद शुरू हुआ. हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया था कि मीणा समुदाय ने इस झंडे को नीचे उतारा है.

इस मामले में निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने आरोप लगाया था कि हिंदू संगठन आदिवासी संस्कृति को खत्म करना चाहते हैं. बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने इस मुद्दे पर विधायक रामकेश की आलोचना की और कहा है कि मीणा हिंदू समुदाय से जुड़े हैं.

इसी विवाद पर सुरेश चव्हाणके ने अपने चैनल के एक कार्यक्रम किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो में चव्हाणके ने राजस्थान की “मीणा जनजाति” के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “‘सुदर्शन’ वाले सुरेश चव्हाणके ने मीणा समुदाय को दी गाली, एफआईआर दर्ज”

  • यदि वहां भगवा ध्वज के स्थान पर तिरंगा होता तो ?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code