पत्रकारों की पुख्ता सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को भेजा पत्र

HMOIndia’s letter to all the home secretaries… advisory regarding safety of journalists… देश में पत्रकारों पर हो रहे हमलों को लेकर चिंतित केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। मंत्रालय ने मीडियाकर्मियों पर हमले की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह निर्देश दिया है। राज्यों को जारी निर्देश में गृह मंत्रालय ने पत्रकारों पर हुए हमले की जांच में तत्परता बरतने के लिए भी कहा है।

मंत्रालय ने कहा है कि अपराधियों को समय पर कठघरे तक पहुंचाया जाना सुनिश्चित करना होगा। राज्यों को दिए निर्देश में गृह मंत्रालय ने कहा है कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करता है कि नागरिकों को संविधान में मुहैया कराए गए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार हासिल है। नागरिक बिना किसी भय के स्वतंत्र रूप से अपना विचार रख सकते हैं।

पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराना राज्यों का कर्तव्य है क्योंकि पत्रकार यह सुनिश्चित करते हैं कि जनता की आवाज हुक्मरानों तक पहुंचे। वहीं देश के सामने सच्चाई लाने के लिए भी वो खतरे मोल लेते हैं। गौरतलब है कि पत्रकारों पर हो रहे लगातार हमलों और उनकी हत्याओं को लेकर देश के अनेक पत्रकार सगठनों ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

IFWJ president K.Vikram Rao thanks Sri. Rajnath Singh for responding to this long pending demand of IFWJ.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code