विवि ने भूल सुधार किया, आलोक तोमर स्मृति स्वर्ण पदक पर नहीं लगेगा विराम

लखनऊ स्थित डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने अपने फैसले को दुरुस्त कर लिया है. प्रसिद्ध पत्रकार स्वर्गीय श्री आलोक तोमर की स्मृति में एमए हिंदी के टॉपर को दिया जाने वाला आलोक तोमर स्मृति स्वर्ण पदक इस बार भी दिया जाएगा. 19 मई को होने वाले दीक्षांत समारोह में यह एवार्ड दिया जाएगा.

इसके पहले खबर थी कि विश्वविद्यालय के प्रथम पूर्णकालिक कुलपति डॉ निशीथ राय के समय में शुरू किए गए सारे एवार्ड बंद कर दिए जाएंगे. श्री आलोक तोमर के अलावा श्री मुलायम सिंह यादव के नाम पर राजनीति शास्त्र में परास्नातक के सर्वोच्च नंबर पाने वाले छात्र को स्वर्ण पदक दिया जाता था. इसे भी बंद करने का फैसला हो गया था.

इस बाबत भड़ास समेत कई पोर्टलों, अखबारों में खबरें भी छपी थी. इन खबरों का आधार ये था कि 11 मई को डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय, लखनऊ के कार्यवाहक कुलपति प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में जो हाई एकेडेमिक कौंसिल की बैठक में सम्पन्न हुई, उसमें निर्णय लिया गया था कि अब आलोक तोमर स्मृति स्वर्ण पदक और मुलायम सिंह यादव स्वर्ण पदक नहीं दिया जाएगा.

ताजी खबर ये है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने खबर छपने के बाद और चारों तरफ से आलोचना होने के बाद अपने फैसले को सुधार लिया है. ये दोनों एवार्ड दिए जाने की घोषणा हो गई है. इन एवार्ड्स को जारी रखने के फैसले सभी ने स्वागत किया है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *