Connect with us

Hi, what are you looking for?

टीवी

DD Free Dish की दौड़! Bharat-24 in, News-24, Zee Hindustan and India News out!

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आज शाम वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए DD Free Dish की नीलामी के विजेता चैनल्स की जो सूची जारी की गई है , उसमें 2 चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पहला यह कि लगभग 2 करोड़ की Reach वाला चैनल News24 DD Free Dish की दौड़ से बाहर हो गया है, वहीं केवल 7 महीने पुराने न्यूज चैनल “भारत-24” ने नीलामी में 17.15 करोड़ रुपये में DD Free Dish कनेक्शन खरीद कर सबको चौंका दिया है।

यही नहीं जिस LCN 59 पर पहले Zee Hindustan 1.75 करोड़ दर्शकों की संख्या के साथ दिखता था, वह prime slot 59 अब Zee Hindustan के बंद हो जाने के कारण “भारत -24” को मिल गया है।

इसे मात्र एक संयोग ही माना जाएगा कि जिस जगदीश चंद्रा- मनोज जगयासी की जोड़ी ने डॉ सुभाष चंद्रा की लीडरशिप में Zee Hindustan को launch किया था, आज उसी Zee Hindustan का LCN No. 59 उस “भारत -24” को मिला है जिसे एक बार फिर से जगदीश चंद्रा – मनोज जगयासी की जोड़ी lead कर रही है ।

Advertisement. Scroll to continue reading.

एक दूसरे महत्वपूर्ण घटनाक्रम में India News भी इस बार DD Free Dish की दौड़ से बाहर हो गया है । इनके अलावा जो लगभग दूसरे एक दर्जन नैशनल न्यूज चैनल्स हैं उनसे से प्रायः सभी को उनका पुराना LCN ही वापस मिल गया है ।

गौरतलब है कि इस नीलामी में न्यूज नैशन ने 15.05 करोड़, ABP न्यूज ने 17.10 करोड़, India Tv ने 18.65 करोड़, News18 India ने 19.75 करोड़, Zee News ने 15.50 करोड़, TV9 भारत वर्ष ने 14.55 करोड़ में स्लॉट खरीदे हैं।

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

भड़ास को मेल करें : [email protected]

भड़ास के वाट्सअप ग्रुप से जुड़ें- Bhadasi_Group

Advertisement

Latest 100 भड़ास

व्हाट्सअप पर भड़ास चैनल से जुड़ें : Bhadas_Channel

वाट्सअप के भड़ासी ग्रुप के सदस्य बनें- Bhadasi_Group

भड़ास की ताकत बनें, ऐसे करें भला- Donate

Advertisement