सोनभद्र में दो-दो दैनिक भास्कर! दो-दो ब्यूरोचीफ भी!

एक दैनिक भास्कर वाराणसी से (लखनऊ संस्करण), दूसरा मध्यप्रदेश के सिंगरौली से…

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दैनिक भास्कर के पाठकों के सामने अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक ही अखबार वाराणसी से निकल रहे (लखनऊ संस्करण) दैनिक भास्कर में और मध्यप्रदेश के सिंगरौली संस्करण से आ रहे दैनिक भास्कर में छापकर भेजा जा रहा है।

दोनों असली दैनिक भास्कर होने का दावा करने में लगे हुए हैं। यहां मध्य प्रदेश के सिंगरौली से पहले से ही ‘सोनभद्र भास्कर’ नाम से अखबार छापकर भेजा जा रहा है। ब्यूरो चीफ की जिम्मेदारी यहीं के चंद्रकांत पांडेय को दी गई है।

उधर, दूसरी तरफ कुछ दिन पूर्व वाराणसी से भी भास्कर का निकलना शुरू हो गया है। सोनभद्र जिला मुख्यालय पर एजेंसी देकर जिले में अखबार भी भेजा जाने लगा है। इस संस्करण की जिम्मेदारी रेणूकुट के चंद्रमणि शुक्ला को जिम्मेदारी दी गई है। स्थानीय रिपोर्टर भी तेजी से रखे जा रहे हैं। आगे चलकर सोनभद्र पर किसका प्रभुत्व स्थापित होगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

ज्ञात हो कि दैनिक भास्कर समूह के कई मालिक हैं. यूपी के इलाके के दैनिक भास्कर के मालिक संजय अग्रवाल हैं. इन्होंने अखबार खुद निकालने की जगह इसकी फ्रेंचाइजी बेच रखी है लोगों को. मध्य प्रदेश वाले दैनिक भास्कर के मालिक सुधीर अग्रवाल व अन्य हैं. इनका ही दैनिक भास्कर सबसे ज्यादा बड़ा और सबसे ज्यादा कामयाब हुआ है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “सोनभद्र में दो-दो दैनिक भास्कर! दो-दो ब्यूरोचीफ भी!”

  • चंद्र प्रकाश says:

    सोनभद्र में तो दो संस्करण हैं लखनऊ और मध्यप्रदेश वाला ,हमारे बिहार में एक ही संस्करण मुजफ्फरपुर से मोतिहारी जिसको पूर्वी चम्पारण बोलते हैं कई सालों तक दो ब्यूरो चीफ दो दफ्तर चलता था एक के हेड थे बिनोद सिंह दूसरे के रितेश वर्मा

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *