FM News आर्थिक संकट से घिरा, कईयों ने दिया इस्तीफा, बड़े पैमाने पर लोगों की विदाई तय

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अपनी आखरी सांसे गिन रहा विवादित न्यूज़ चैनल FM न्यूज़ इन दिनों भारी वित्तीय संकट से जूझ रहा है। आलम यह है कि नोएडा ऑफिस में तकरीबन सभी पुराने लोगों ने चैनल को अलविदा कह दिया है। मालिक ओनियल और चैनल संपादक राशिद हाशमी भी चैनल की हालात ठीक नहीं कर पा रहे हैं।

आलम यह हो चला है कि सभी कर्मचारियों को मार्केट से पैसा निकालने को कहा गया है। जिलों में जो स्ट्रिंगर लंबे समय से बिना पैसे के तैनात थे, उन लोगों को भी न सिर्फ़ बदला जा रहा है बल्कि हज़ारों रुपये प्रति माह का टारगेट देकर नया स्ट्रिंगर रखा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ संस्था में फेरबदल भी किया गया है जिसमें assignment हेड धर्मेंद्र कुमार को पद से हटाकर अन्य व्यक्ति को, तो वहीं एडिटोरियल विभाग की कमान अनुराग मिश्रा को सौंपी गई है।

आपको यह भी बता दें कि नवंबर महीने में संस्था ने कर्मचारियों की तनख्वाह से 2 हजार से लेकर 10 हजार तक भारी कटौती की थी जिसके बाद संस्था के ज्यादातर कर्मचारी संपादक राशिद हाशमी से नाराज चल रहे थे जिसके चलते चैनल में लंबे समय से जुड़े पीसीआर, टिकर, एडमिन से लेकर रिर्पोटिंग डिपार्टमेंट तक के लोगों ने चैनल को अलविदा कह दिया है।

बताया जा रहा है कि एसाइनमेंट के लोगों से भी पैसा लाने के लिए कहा गया जिसके बाद एसाइनमेंट के कई सदस्यों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो संस्था ने उन्हें Poor performance का नोटिस भेजकर विदाई करने का मूड बना लिया है।

लगता है जैसे चैनल अपने आख़िरी दिनों में है। नोएडा ऑफिस से लेकर लखनऊ कार्यालय तक बदलने का आदेश दिया गया है। चर्चा इस बात की भी है कि चैनल को बेचने की तैयारी भी जोरों पर चल रही है।

FM न्यूज में कार्यरत रहे एक मीडियाकर्मी द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “FM News आर्थिक संकट से घिरा, कईयों ने दिया इस्तीफा, बड़े पैमाने पर लोगों की विदाई तय”

  • fm ka ek karmchari says:

    FM TV… खबर में आने से पहले बिकने की नौबत…. जो चैनल अभी कुछ महीनों पहले खुला था, बन्द होने के रास्ते पर पहुंच गया है. HR सभी को बुलाकर कह रहा है कि आप को company कि तरफ से निकला जा रहा है. 40 से 50 फीसदी लोगों को निकाल रहे. चैनल में पैसा नहीं और ये बिकने की तरफ जा रहा है. FM NEWS…Maxout TV private limited… बिना IT Head, MCR/PCR Head, Admin Head…..Gfz head…और भी कई department हेड के बिना कैसे चलेगा यह चैनल. इस चैनल के प्रबंधन को हर चीज में कमीशन चाहिए. Rashid Hashmi हैं Editor in chief. ये कभी अपनी बात पर नहीं रहते. All director चिटफंड कंपनी qnet में काम करते हैं और चैनल का misuse करते हैं. एक anchor के चक्कर में सभी के साथ धोखा दिया है.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *