आईबीसी24 चैनल के ग्राफिक्स डिपार्टमेंट में हड़कंप, एचओडी पर आरोप लगाते हुए कइयों ने दिया इस्तीफा

रायपुर से संचालित होने वाले छत्तीसगढ़ के आईबीसी24 न्यूज चैनल के ग्राफिक्स डिपार्टमेंट में कई लोगों ने एचओडी अंशुमान पर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है. इस बाबत कई किस्म के कंटेंट ह्वाट्सएप्प और सोशल मीडिया पर भेजे जा रहे हैं. IBC24 से 24 अगस्त को सानंदन कुमार ने इस्तीफा दिया. गोपाल ने एक पत्र लिखकर इस्तीफा दिया लेकिन उसे ही विलेन बनाकर पेश कर दिया गया. पेश है एक पत्र जिसे महेंद्र सिंह नामक कर्मी ने इस्तीफा देने के वक्त लिखा है….

आदरणीय सर

मैं महेंद्र सिंह (सीनियर ग्राफ़िक्स डिज़ाइनर) 17 Non 2008 से इस संस्थान से जुड़ा हूं। हमने संस्थान के लिए थोड़ा कुछ और संस्थान ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है। अब मुझे अत्यन्त दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि मैं अब इस संस्थान को आगे अपनी सेवाएं नहीं दे पाऊंगा। इसके कुछ कारण है कुछ पारिवारिक और कुछ विभागीय। पारिवारिक कारण मेरे निजी हैं, और विभागीय कारण कुछ हैं जो मैं बताना चाहता हूं, वो शायद विभाग और संस्थान के हित में हो।

विभागीय कारण के केंद्र बिंदु विभाग के HOD अंशुमान जी हैं। उनको काम करने वाला व्यक्ति नहीं बल्कि उनके लिए काम करने वाला व्यक्ति (कृष्णा) ज्यादा पसंद है। वो हमेशा उसी को महत्व देते हैं, उसी से कम्युनिकेशन करते हैं, HOD मीटिंग मे एक ही व्यक्ति (कृष्णा) की सैलरी के बारे मे बात करते हैं और उसी का गुणगान करते हैं, वे उसको कहते हैं कि तुम इस्तीफा दो मै स्वीकार नहीं करूँगा फिर हम HR पर दबाव बनाएँगे। इस प्रकार हम सभी जो संस्थान से शुरुआत से जुड़े हैं, उन सभी का संस्थान से विश्वास उठ गया है। क्योंकि हम सभी ने संस्थान के लिए दिन रात मेहनत की है। उनको विभाग के हम सभी लोग जो ईमानदारी से कार्य करते हैं की बजाय उनकी जी हजूरी करने वाले पसंद हैं।

एक अन्य कारण। उन्होंने गोपाल को कहा कि छुट्टी जाना है तो इस्तीफा दे कर जा सकते हो। परिवार पर आई विपत्ति के कारण उसका जाना जरूरी था। अभी जो गोपाल के साथ उन्होंने किया वो कल को हमारे साथ भी हो सकता है। उनकी वजह से विभाग का मनोबल गिर रहा है। और भी लोग हैं जो अन्य विकल्प तलाश रहे हैं। सभी लोग संस्थान से जुड़े रहना चाहते हैं। आप अभी भी स्थिति को संभाल सकते हैं।

धन्यवाद

महेन्द्र सिंह



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code