मल्लिका श्रीनिवासन तय करेंगी 370 सरकारी कंपनियों में कौन सीएमडी और कौन डायरेक्टर बनेगा!

नवनीत चतुर्वेदी-

अपॉइंटमेंट कमिटी ऑफ द कैबिनेट (ACC) जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री जी करते है और अन्य दूसरे मेंबर यहां गृह मंत्री होते है, इन्होंने एक अप्रैल 2021 को एक आदेश जारी करते हुए श्रीमति मल्लिका श्रीनिवासन को चेयरपर्सन नियुक्त किया पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (PSEB) में।

इस विषय में इनकी अपॉइंटमेंट प्रक्रिया की पूरी फ़ाइल और मल्लिका श्रीनिवासन की सीवीसी व सीबीआई वेरिफिकेशन रिपोर्ट की कॉपी आरटीआई के माध्यम से कैबिनेट सेक्रेटेरिएट और डीओपीटी से मांगी है।

यह नियुक्ति देश के इतिहास में अनूठी हुई है, आप इसको 70 साल में पहली बार और मास्टरस्ट्रोक कह सकते हैं। यह इतना बड़ा स्ट्रोक है कि देश के तमाम बड़े नौकरशाह बेबस असहाय निःशब्द मौन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

मल्लिका श्रीनिवासन टैफे ट्रैक्टर कंपनी की सीएमडी है और अब वो करीब 370 पीएसयू कंपनीज में कौन कौन सीएमडी व डायरेक्टर बनेगा वो तय करेंगी। एक निजी कंपनी टैफे के सीएमडी के हाथ मे कई लाख करोड़ की सार्वजनिक संपत्ति वाले उपक्रम सौंप दिए गए है।

नोट:– टैक्सी स्टैंड पर ऑटो वाले भी सवारियों को ले कर आपस मे झगड़ लेते है यदि उन्हें लगता है कि कोई उनकी रोजी-रोटी छीन रहा है तो मामूली ऑटो रिक्शा ड्राइवर तक अपने हक के लिए लड़ लेते हैं,, इधर कहानी उल्टी है टॉप नौकरशाही मुल्लो से भी ज्यादा टाइट हो रखी है।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *