दैनिक जागरण वाले मनोज झा दिल्ली सरकार में एडवाइजर बने!

दैनिक जागरण के लिए मेरठ, नोएडा, पटना, रायपुर आदि कई ठिकानों पर लंबे समय तक बैटिंग करने वाले पत्रकार मनोज झा के बारे में सूचना मिल रही है कि उन्होंने मीडिया की नौकरी छोड़ने के बाद दिल्ली सरकार में एडवाइजर के रूप में ज्वाइन किया है.

मनोज झा हाल-फिलहाल तक दैनिक जागरण छतीसगढ़ के राज्य सम्पादक थे. मनोज झा के बारे में सूचना मिल रही है कि बतौर सलाहकार वे दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी का मीडिया प्रबंधन देखेंगे।

मनोज झा ने अपने फेसबुक वॉल पर ज्वायनिंग की तस्वीर साझा की है लेकिन उन्होंने लिखा कुछ नहीं है. दैनिक जागरण छोड़ने के बाद मनोज झा की नई पारी को लेकर कई किस्म की चर्चाएं चल रहीं थीं पर अब उन्होंने सलाहकार के रूप में दिल्ली सरकार को ज्वाइन कर सारी अफवाहों पर विराम लगा दिया है.

मनोज झा मूलत: बिहार के रहने वाले हैं. देखें उनकी ज्वायनिंग के बाद की तस्वीर-

जागरण समूह नईदुनिया अख़बार के छत्तीसगढ़ के राज्य संपादक पद से इस्तीफ़ा देने के बाद दिल्ली सरकार के साथ जुड़कर नई पारी की शुरुआत करने वाले मनोज झा छत्तीसगढ़ से पहले बिहार के दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक थे। वहां की आंतरिक राजनीति के तहत उन्हें साल भर में ही बिहार से स्थानांतरित करके रायपुर भेज दिया गया।

बताया जाता है कि पटना में बैठे मठाधीशों को मनोज झा की बेबाक और साफ़-सुथरी कार्यशैली पच नहीं पाई और प्रपंच करके उन्हें वहां से हटा दिया गया। हालांकि साल भर में ही जागरण के अलावा बिहार के मीडिया और राजनीतिक गलियारे में वह काफ़ी लोकप्रिय हो गए।

बिहार से पहले वह दैनिक जागरण की दिल्ली एनसीआर और मेरठ जैसी महत्वपूर्ण यूनिटों के समाचार संपादक रहे। दैनिक जागरण मेरठ में वह 13 साल तक रहे। इससे पहले वह मेरठ अमर उजाला में क़रीब पांच साल रहे। कुछ समय के लिए उन्होंने हरियाणा के एक स्थानीय अख़बार में भी काम किया।

मनोज झा कलम और वाणी दोनों के समानांतर रूप से धनी पत्रकार हैं। वह जितना अच्छा लिखते हैं, शायद उससे अच्छा बोलते हैं। पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी लंबी यात्रा के दौरान उन्होंने अपनी लेखनी और वाणी का कई मौक़ों पर शानदार प्रभाव छोड़ा। राजनीति के अलावा साहित्य, अंतरराष्ट्रीय राजनीति, इतिहास, कला-संस्कृति में उनकी प्रगाढ़ रुचि है।

  • भड़ास तक अपनी बात पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

One comment on “दैनिक जागरण वाले मनोज झा दिल्ली सरकार में एडवाइजर बने!”

  • रौशन झा says:

    दिल्ली ही नहीं, यूपी समेत कई सरकारों और पार्टियों के एडवाइजर हैं झा-मिश्र बरादरी | आर्यावर्त और पाटलीपुत्र टाइम्स के भी एडवाइजर थे झा-मिश्र बरादरी| आज दोनों ही अखबारों की जमीनों पर बड़े-माॅल और शाॅपिंग काॅम्लेक्स हैं.. मनोज झा के एडवाइजर बनने से पुरानी दिल्ली और चांदनी चौक के ईर्द-गिर्द सभी इमारतों की नवीनीकरण प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है | कई अखबारों के दफ्तर नोएडा शिफ्ट होने वाली है और उनकी जगह पर माॅल और शाॅपिंग काॅपलेक्स खड़े होने वाले हैं….सबका साथ, सबका विकास

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *