अंबानी के चैनलों में छंटनी : न्यूज18 और CNBC आवाज से 100 से ज्यादा बाहर!

अंबानी के न्यूज चैनलों से बड़ी खबर आ रही है. करीब सौ से ज्यादा लोग इस ग्रुप के न्यूज चैनलों से निकाले गए हैं या निकाले जाने की प्रक्रिया में हैं. नेटवर्क18 के न्यूज चैनलों ‘न्यूज18इंडिया’ से लेकर इसके कई रीजनल न्यूज चैनलों और बिजनेस चैनल सीएनबीसी आवाज से करीब सौ से ज्यादा लोगों को निकाले जाने की खबर है.

ये संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि छंटनी की कार्रवाई अलग-अलग दिन अलग अलग चैनलों में की जा रही है. न्यूज18 से कुछ ऐसे नामों को हटाया गया है जो मार्गदर्शक मंडल में रहते हुए सालाना करोड़ों से ज्यादा की सेलरी ले रहे थे. इसके अलावा कई वर्षों से भारी भरकम पैकेज पर काम कर रहे कई अन्य लोगों को भी हटा दिया गया है या इन्हें चले जाने का नोटिस दे दिया गया है. आने वाले मंगलवार को भी दर्जनों लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

इसी ग्रुप के चैनल सीएनबीसी आवाज से खबर है कि यहां से करीब दर्जन भर से ज्यादा लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. खबर है कि संपादक आलोक जोशी ने इस्तीफा दे दिया है. एक अन्य सूचना के मुताबिक इसी चैनल के मैनेजिंग एडिटर समरजीत भंडराल को भी जाना पड़ा है. इनके अलावा चैनल में काम करने वाली पांच महिला पत्रकारों और छह पुुरुष पत्रकारों को भी हटाया गया है. इन सभी लोगों को हटाए जाने के एवज में केवल नोटिस पीरियड का पैसा दिया जा रहा है, जो तीन महीने की सेलरी के बराबर है.

बताया जा रहा है कि अंबानी जी अब अपने चैनलों को प्राफिट का धंधा बनाने चल पड़े हैं. इसके लिए सबसे पहला काम कर रहे हैं कम से कम लागत में चैनलों का संचालन करना. इसी रणनीति के तहत वर्षों से जमेे जमाए और भारी पैकेज पर काम करने वालों को हटा रहे हैं. आने वाले दिनों में अंबानी के चैनल में ज्यादातर नए चेहरे काम करते दिखेंगे. ज्यादातर पुराने लोगों को जाना पड़ेगा या उनकी विदाई हो रही है. अंबानी के एजेंडे पर चैनल चलाने वाले ये सीनियर लोग फिलहाल अपनी छंटनी के खिलाफ भी आवाज उठाने की स्थिति में नहीं दिख रहे हैं.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “अंबानी के चैनलों में छंटनी : न्यूज18 और CNBC आवाज से 100 से ज्यादा बाहर!

  • कैलाश पत्रकार says:

    सबसे ज्यादा भृष्ट माहौल तो ईटीवी यूपी ययूके में है जहा रिपोर्टर्स से खनन वसूली के नाम पर महीना लिया जाता है. पैसा लेकर रिपोर्टर रखे जाते है.

    Reply
  • विजय chauhan says:

    बिल्कुल सही लिखा है आपने. अंबानी चुटिया आदमी है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *