प्रभात खबर का फरमान, 25 हजार जमा करो और अपनी नौकरी बचाओ!

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इस वजह से अखबारों में विज्ञापन लगभग न के बराबर है। कॉस्ट कटिंग के नाम पर पेजों की संख्या घटा दी गई और एडिशनों को मर्ज कर दिया गया। इसके बाद भी अखबार मालिकान घाटे से नहीं उबर पा रहे हैं।

इस घाटे से उबरने के लिए प्रभात खबर ने अजीबोगरीब फैसला अपने कर्मचारियों को सुना दिया है। ब्यूरो के स्ट्रिंगरों को 25 हजार रुपये जमा करने के लिए बोल दिया गया है। कह दिया गया है कि विज्ञापन मिले या ना मिले, जितना जल्दी हो सके 25 हजार जमा करके अपनी नौकरी पक्की करना सुनिश्चित का लें।

नीचे पढ़िए आखिर प्रभात खबर ने अपने कर्मचारियों से और क्या कहा है-

प्रिय साथियों ,

जैसा कि आप जानते हैं कि हम सभी कोरोना के प्रभाव के चलते कठिन दौड़ से गुजर रहे हैं। लगभग सारी चीजे बंद है। हम सभी के लाख प्रयास के बावजूद व्यवसाय लगभग शून्य है। ऐसे में काम कर पाना मुश्किल है। आज प्रबंधन के बैठक में ऐसी स्थिति से उबरने के लिए उनका यह निर्देश आया है कि हम में से प्रत्येक साथी को ऐसी विषम परिस्थिति में आगे आना होगा और अखबार के लिए Contribute करना होगा। इसके तहत आपके क्षेत्र में पड़ने वाले प्रत्येक Stringer से कम-से-कम 25,000/- रूपया का विज्ञापन कराना है। यह हम सभी जानते हैं कि ऐसी परिस्थिति में वर्तमान दर पर विज्ञापन लेना मुश्किल है। इसके बहुत ही कम दर पर विज्ञापन लेने की योजना है.

Advt rate size
250rs 25 words
400rs 3×4 Sqcm
500rs 5×4 Sqcm
2,000rs 5×8 Sqcm
5,000rs 10×8 Sqcm

अत: आपसे व्यक्तिगत अुनरोध है कि अपने टीम को प्रोत्साहित कर यह काम कराना है। हमें काम एक निश्चित अवधि में समाप्त भी कर लेना है, ऐसा इसलिए कि पूरी Media Industry खराब दौड़ से गुजर रहा है। ऐसे में वे लोग भी इसका अनुकरण कर सकते हैं जिससे बाजार में एक अलग तरह का दबाब आ जायेगा। इसलिए समय रहते इस काम को कर हम सब अपने तथा अपनी संस्थान को ऐसी गंभीर स्थिति से उबार सकते हैं। अत: इस पर गंभीरता पूर्वक हम सब लग जाएं और जहां भी कोई परेशानी हो तत्काल बात कर इसका समाधान निकाल सके।

नोट :

  1. सभी विज्ञापन नगद पर प्रकाशित किया जायेगा।
  2. विज्ञापन का प्रारूप संलग्न है।

विज्ञापन देने का फॉर्मेट ये है-



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code