प्रियम सिन्हा व अणदाराम ‘इंडिया न्यूज’ से जुड़े, रिपोर्टर जसमीत और एंकर नीलम शर्मा की मौत

स्पोर्ट्स की दुनिया में तड़का लगाने के बाद अब प्रियम सिन्हा ने इंडिया न्यूज की मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ डेस्क पर बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर भूमिका संभाल ली है। तीन साल से ज्यदा का समय दे चुके प्रियम इससे पहले टोटल न्यूज, ईटीवी भारत और न्यूज वन इंडिया में प्रमुख जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। हाल ही में वर्ल्ड कप के दौरान प्रियम को news1इंडिया पर क्रिकेट का वर्ल्ड वॉर शो में देख गया था।

युवा और नवोदित पत्रकार अणदाराम बिश्नोई ने आईटीवी नेटवर्क के साथ करियर की शुरुआत की है। India news के Okhla office में उन्हें आउटपुट में ट्रेनी के बतौर रखा गया है. अणदाराम ने राजस्थान के जैसलमेर के एक छोटे से गांव जालूवाला से 2017 में दिल्ली आकर पत्रकारिता की पढ़ाई की. उनका बीजेएमसी का फानइल ईयर चल रहा है। सेकंड ईयर के बाद अणदाराम ने आईटीवी नेटवर्क के क्षेत्रीय चैनल इंडिया न्यूज राजस्थान मैं 3 महीना इंटर्नशिप की. उसके बाद चैनल में ज्वाइनिंग मिल गई. फिलहाल, अणदाराम को इंडिया न्यूज राजस्थान में टिकर, और सुपरफास्ट 100, Top-25 बुलेटिन की बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अमरोहा में न्यूज1इंडिया के पत्रकार जसमीत की मौत हो गई है. जसमीत की डेथ सड़क दुर्घटना में हुई. न्यूज1इंडिया आफिस के लोगों ने जसमीत के परिवार की आर्थिक मदद के लिए आपस में पैसे इकट्ठे कर रहे हैं. जसमीत के दो छोटे बच्चे हैं.

DDNews की वरिष्ठ एंकर Neelum Sharma के असामयिक निधन पर दूरदर्शन परिवार की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि, ‘नारी शक्ति’ सम्मान सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित नीलम शर्मा ने अपने 20 वर्षों से भी अधिक के सेवाकाल में ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ आदि कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया. पत्रकार नीतेश त्रिपाठी लिखते हैं- ”DD1 और DD न्यूज़ की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का यूं चले जाना…जब टीवी मीडिया में इतना शोर शराबा नहीं था, कुकुरमुत्ते की तरह इतने चैनल नहीं खुले थे तबसे (बचपन) उन्हें देखते- सुनते आ रहा हूं. खुले बाल लेकर कैमरे पर आना उनकी एक अलग पहचान थी. 1995 में उन्होंने दूरदर्शन से करियर की शुरुआत की थी. वे कैंसर से पीड़ित थीं. बिल्कुल सादगी और शांत भाव से ख़बरे पढ़ने के एक युग का अंत हुआ.”

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *