बाराबंकी प्रेस क्लब चुनाव में अखिलेश अध्यक्ष और कृष्ण कुमार महामंत्री निर्वाचित

बाराबंकी। आखिरकार शनिवार को बाराबंकी प्रेस क्लब का चुनाव सर्वसम्मति से जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हो गया। इस दौरान पत्रकारों ने अखिलेश ठाकुर को अध्यक्ष, रमेश वर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया को महामंत्री चुन लिया। उपाध्यक्ष पद के लिए सरफराज, ऑडीटर के लिए परवेज अहमद तथा कोषाध्यक्ष पद पर चन्द्रकांत मौर्या चुने गये। पत्रकारों ने सभी पदाधिकारियों को माला पहनाकर बधाई दी। 

जिला पंचायत सभागार में पूरे जनपद से जुटे पत्रकारों ने बाराबंकी प्रेस क्लब का गठन करके उस पर अपनी अन्तिम मोहर लगा दी। लगभग तीन घंटे चली हंगामी बैठक के बीच पत्रकारों ने बाराबंकी प्रेस क्लब के गठन को तो अन्तिम रूप दे ही दिया, क्लब के पदाधिकारियों का चयन भी चुनाव प्रक्रिया को परे धकेल कर सर्वसम्मति से कर दिया। इस दौरान पत्रकारों ने एक स्वर में कहा कि क्लब का गठन आज ही हो जाना चाहिए तथा हमें पूर्व में घोषित चुनाव प्रक्रिया से अलग हटकर एकता के साथ इसे जन्म देना चाहिए। 

पत्रकारों की मंशा को भांपते हुए चुनाव अधिकारी प्रदीप सारंग ने तत्काल चुनाव कराये जाने की घोषणा कर दी। आखिरकार जब अध्यक्ष पद की बात आयी तो पत्रकारजनों ने अखिलेश ठाकुर के नाम का प्रस्ताव किया, जिसे सभी ने सर्वसम्मति से अपना समर्थन दिया। इसके उपरान्त ठाकुर प्रेस क्लब अध्यक्ष चुन लिए गए। महामंत्री पद के लिए कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया के नाम का प्रस्ताव पत्रकारों ने रखा। ध्वनिमत से ये प्रस्ताव भी पारित हो गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर रमेश कुमार वर्मा, उपाध्यक्ष पद पर मो. सरफराज, ऑडिटर पद पर परवेज अहमद तथा कोषाध्यक्ष पद पर चन्द्रकांत मौर्य को सर्वसम्मति से चुना गया। 

इसके साथ ही सदन ने चुने गये पदाधिकारियों को ये अधिकार भी सौंप दिया कि वे क्लब की पूरी कार्यकारिणी का गठन आपस में विचार विमर्श करके करें। इस कार्यकारिणी में तहसील स्तर के नुमाइंदों को भी प्रमुखता के साथ शामिल किया जायेगा और आने वाले समय में तहसील स्तर पर भी तहसील प्रेस क्लबों का चुनाव किया जायेगा। अखिलेश ठाकुर ने कहा कि पत्रकारों के विश्वास पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे तथा उनके स्वाभिमान के लिए हर सम्भव संघर्ष भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द जिला मुख्यालय पर प्रेस क्लब के जमीन की व्यवस्था का प्रयास किया जायेगा। महामंत्री ने कहा कि जिले के सभी पत्रकारों के स्वाभिमान के लिए बाराबंकी प्रेस क्लब हमेशा बेहतर कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि कोई भी पत्रकार साथी पीछे न छूटे बल्कि हम सभी एकजुट होकर आगे बढ़ें। 

चुने गये पदाधिकारियों को पत्रकारों ने फूल मालाओं से लाद दिया। इस मौके पर पत्रकार महंत बीपी दास, रिजवान मुस्तफा, हरिप्रसाद वर्मा, संजय शर्मा, तारिक खान, आसिफ हुसैन, एसपी सिंह, डीके गोस्वामी, मो. अतहर, विषम सिंह, प्रेम शुक्ला, महेन्द्र श्रीवास्तव, दिनेश पंडित, मनीष ठाकुर, पाटेश्वरी प्रसाद, श्रुतिमान शुक्ला, कवेन्द्र पाण्डेय, बबलू शर्मा, अरूण पाठक, अमित पाण्डेय, मो0 अकील अहमद, सरदार सतनाम सिंह, सरदार त्रिपाठी, सुहेल अहमद, विनय ठाकुर, आरबी सिंह, दीपक मिश्रा, दीपक निर्भय, कामरान अल्वी, यासिर अराफात, शमीम अंसारी, देवेन्द्र मिश्रा, डीपी तिवारी सहित सैकड़ों पत्रकार उपस्थित थे।

संरक्षक मण्डल गठित : पत्रकारों के जनरल हाउज में आज प्रेस क्लब के उपरोक्त पदाधिकारी तो चुने ही गए, इस दौरान संरक्षक मंडल में वरिष्ठ पत्रकार हसमत उल्लाह, केपी शुक्ला तथा सतीश श्रीवास्तव का भी चयन किया गया। 

नीतू कांड की सीबीआई जांच की मांग : पत्रकारों के जनरल हाउज में आज उपस्थित खबरनवीशों ने एक स्वर में शासन द्वारा नीतू अग्निकांड की सीबीसीआईडी जांच को खारिज कर दिया। इस दौरान चुने गये पदाधिकारियों व अन्य कलमकारों ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराये जाने की जोरदार मांग की। पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि जब तक इस मामले की सीबीआई जांच नहीं होगी। तब तक सही तथ्य सामने नहीं आ पायेंगे। दरअसल सीबीसीआईडी जांच आरोपियों को बचाने के लिए है, जिसकी सभी पत्रकार निन्दा करते हैं। 

पल्लवी को दी श्रद्धांजलि : लखनऊ से प्रकाशित एक हिन्दी समाचार पत्र के बदोसरायं पत्रकार श्याम मनोरथ रावत उर्फ रामू की पुत्री पल्लवी की सड़क हादसे में हुई मौत की सूचना पर पत्रकारों ने आज चुनावी प्रक्रिया के सम्पन्न होने के उपरान्त दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि भी दी। 

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *