गाजीपुर में दरोगा ने टीवी जर्नलिस्ट के साथ दुर्व्यवहार किया

पुलिस अधीक्षक

जनपद गाजीपुर

उत्तर प्रदेश

विषय- पुलिस उप निरीक्षक ने पत्रकार को चुनाव कवरेज से रोका और दुर्व्यवहार किया

महोदय,

सादर अवगत कराना है कि न्यूज चैनल के पत्रकार प्रदीप दुबे समाचार संकलन हेतु चैनल की विशेष मांग पर त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान स्थल युसुफपुर प्राथमिक विद्यालय बूथ नं0-2 क्षेत्र मनिहारी का कवरेज करने पहुंचे। मतदान केन्द्र पर तैनात उपनिरीक्षक शक्तिदत्त दूबे ने पत्रकार से मतदान केन्द्र के बाहर पत्रकार की माईक आई0डी0 जबरन छीन कर फेंक दिया और अपनी गाड़ी में बैठा दिया और भद्दी भद्दी गाली देने लगे तथा अमानवीय दुर्व्यवहार किया जिसका उन्हें कोई अधिकार नहीं था।

पत्रकार प्रदीप दूबे के पास चुनाव कवरेज करने हेतु अधिकृत सरकारी पास था। इस घटना को देख गांव के विपिन दूबे व भूवनेश्वर सिंह मौके पर आकर उप निरीक्षक से बातचीत करनी चाही तो उन्हें भी भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए डांट कर भगा दिया। पत्रकार ने जब इसकी शिकायत कप्तान से करने की बात कही तो उसने कहा कि मैं किसी कप्तान और डीआईजी को कुछ नहीं समझता, हमारा जो उखाड़ना है उखाड़ लेना। उप निरीक्षक के इस दुर्व्यवहार से प्रार्थी मानसिक रूप से आहत और मर्माहत है।

अतः श्रीमान से अनुरोध है कि उक्त उपनिरीक्षक के विरूद्ध उचित अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए दण्डित किया जाये ताकि जनता के बीच पुलिस की स्वच्छ छवि बनाये रखने एवं पत्रकारों के साथ सामंजस्य स्थापित होने में बाधा न पड़े।

भवदीय

चन्द्र कुमार तिवारी
महासचिव
मो0-9415861995

प्रतिलिपि-
1.अध्यक्ष, भारतीय प्रेस परिषद, नई दिल्ली।
2. मुख्यमंत्री, उ0प्र0 शासन, लखनऊ।
3. पुलिस महानिदेशक निदेशक, उ0प्र0शासन, लखनऊ।              
4. पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी।
5. पुलिस उप महानिरीक्षक वाराणसी मण्डल, वाराणसी।
6. जिलाधिकारी, गाजीपुर।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-

https://chat.whatsapp.com/CMIPU0AMloEDMzg3kaUkhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *